18 मरीजों की स्लाइड बना दवा बांटी

Bijnor Updated Tue, 06 Nov 2012 12:00 PM IST
स्योहारा । अमर उजाला में छपी खबर सहसपुर में डेंगू और फैलसिफैरम रोगी मिलने की खबर से स्वस्थ विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंच कर 18 मरीजों की स्लाइड बनाकर दवा बांटी।
सहसपुर के अब्दुल रहमान को एक सप्ताह पहले बुखार आने पर उसे मुरादाबाद के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। वहां हुई जांच मेें फैलसिफैरम पोजिटिव आने से दिमागी बुखार की पुष्टि हुई थी। साथ ही प्लेटलैट कम आने से डेंगू बुखार की आशंका हो गई थी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. दिवाकर विशाल, स्वास्थ्य निरीक्षक यादराम सिंह और राजेश कुमार, विजय पाल सिंह आदि की टीम ने सहसपुर में जाकर बुखार पीड़ित 18 लोगाें की स्लाइड बना कर दवा बांटी। केंद्र के प्रभारी डॉ. दिवाकर विशाल ने बताया कि अब्दुल रहमान को डेंगू होने की पुष्टि नहीं हुई है।
उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में बुखार के पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है। लगभग हर गांव में बुखार के काफी मरीज हैं। कुछ लोग गांव में या आसपास के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। जबकि कुछ गंभीर मरीज मुरादाबाद समेत कई स्थानों में अस्पतालों में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018