मुकरपुर सती में सन्नाटा, मायाराम गिरफ्तार

Bijnor Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
हल्दौर। ग्राम मुकरपुर सती में सोमवार रात हुए बवाल के बाद से सन्नाटा पसरा है। गांव में महिला, वृद्ध एवं बच्चे ही दिखाई पड़ रहे हैं। सहायक पुलिस अधीक्षक एवं एसडीएम चांदपुर ने गांव में स्थिति की जानकारी ली। अधिकारियों का कहना है कि गांव में शांति है तथा माहौल बिगाड़ने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उधर, पुलिस ने मुकरपुर सती प्रकरण में चुनाव जीते डायरेक्टर मायाराम को उमरी कलां से गिरफ्तार कर लिया है।
मंगलवार को समिति के सभापति का चुनाव था। मायाराम वोट डालकर जैसे ही बाहर निकले पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मुकरपुर सती में सहकारी समिति के निदेशक का चुनाव जीते प्रत्याशी द्वारा निकाले जा रहे विजय जुलूस पर कुछ लोगों ने धारदार हथियारों से हमला एवं पथराव किया था। घटना में 10 से अधिक लोग घायल हुए थे। घटना के बाद गांव में पीएसी तैनात कर दी गई। मंगलवार को गांव में सन्नाटा पसरा रहा। महिलाओं, बच्चों एवं वृद्धों के साथ गांव में इक्का-दुक्का युवक ही दिखाई पडे़। दोनों पक्षों के पुरुष घरों से गायब मिले। दयावती, अमनदेई, ललिता, कलावती, रेशा देवी आदि महिलाओं का आरोप है कि पीएसी ने जबरन उनके घरों में घुसकर तलाशी के नाम पर बदसलूकी की। रिशाना, शहनाज आदि का आरोप है कि सब कुछ एक साजिश के तहत हुआ है। जंगल में एक खेत से पुलिस को खाने के टिफिन, साइकिल, खाली थैले आदि सामान मिला है। रात को खेत में एक दर्जन से अधिक लोगों के रुक ने का अनुमान है। मंगलवार को सहायक पुलिस अधीक्षक हरिश्चन्द, एसडीएम चांदपुर संजय सिंह ने गांव पहुंचकर स्थिति को देखा। अधिकारियों के अनुसार गांव में शांति है। गांव का माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। गांव में पुलिस बढ़ा दी गई है।

हल्दौर। पुलिस ने मुकरपुर सती प्रकरण में 14 लोगों के पर 147, 148, 149, 353, 336, 307, 427 तथा 7 क्रिमनल एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की है। इनमें रमजानी पक्ष के 14 तथा मायाराम पक्ष के 13 लोग हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों के 14 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। सशस्त्र बलवा, तोड़फोड़, पुलिस पर हमला, हत्या का प्रयास जैसी संगीन धाराओं में मामला दर्ज होने के बाद आरोपी भूमिगत हो गए हैं।
14 के साथ को
आरोपियों पर लगेगी रासुका
बिजनौर। गावं मुकरपुरी सती में सहकारी समिति के चुनाव के विजयी संचालक की ओरसे निकाले गए जुलूस के दौरान दो पक्षों में हुए संघर्ष के मामले में दबोचे सभी 14 लोगों पर रासुका लगेगी। प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
हल्दौर थाने के गांव मुकरपुर सती में संचालक पद केविजयी प्रत्याशी का जुलूस निकालने के दौरान दो पक्ष सोमवार की शाम आपस में भिड़ गए थे। दोनों में जमकर संघर्ष हुआ। इस संघर्ष में कई लोग घायल हुए थे। पुलिस ने गांव पहुंचकर 14 लोगों को दबोचा था। एसपी नितिन तिवारी के मुताबिक पकडे़ गए सभी आरोपियों पर रासूका लगेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
एसपी ने बताया कि दोनों पक्षों के जा ओर आरोपी बचे है उन्हें पकड़क र भी सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। जुलूस निकालने की किसी का इजाजत नहीं दी जाएगी। जो जुलूस निकालेगा उसकेखिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Spotlight

Most Read

Meerut

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper