67 किलो हाथीदांत के साथ तीन पकड़े

Bijnor Updated Fri, 19 Oct 2012 12:00 PM IST
कालागढ़। लैंसडाउन वन प्रभात क्षेत्र में 67 किलो हाथी दांत बरामद होने से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। एसटीएफ की टीम ने तीन तस्कर माल सहित पुलिस को सौंप दिए।
लैंसडाउन वन प्रभात क्षेत्रों में एसटीएफ देहरादून की एक टीम को बुधवार की रात्रि एक बड़ी सफलता मिली। इंस्पेक्टर योगेश चंद्रशेखर व देवेंद्र सिंह रावत की टीम ने वन तस्करों से हाथी दांत का सौदा किया। धारचुला निवासी धन सिंह गंगवाल और कोटद्वार निवासी नरेंद्र रावत, पदमपुर पुखरो निवासी राजेंद्र नेगी इंडिका कार से हाथी दांत लेकर कोटद्वार के निकट एक मंदिर पर पहुंचे जहां एसटीएफ की टीम ने तीनों को माल सहित दबोच लिया और स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। जैसे ही इस गिरफ्तारी की सूचना वनाधिकारी को मिली तो उनमें हड़कंप मच गया। वनाधिकारी भी कोटद्वारा कोतवाली पहुंचे और तस्कारों से पूछताछ की लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ न लगी। पुलिस ने गुरुवार की सायं तीनाें आरोपियों को वन्यजीव जंतु संरक्षण अधिनियम के तहत चालान कर दिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018