बिजली के बिना फसलें मुरझाईं

Bijnor Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
धामपुर। देहात क्षेत्र में चरमराई विद्युत व्यवस्था से किसान परेशान हैं। उनका कहना है कि बिजली के अभाव में फसलों की सिंचाई नहीं हो पा रही है।
क्षेत्र के ग्राम मौरना, पालनी, उमरी, अलादीनपुर, पाडली आदि ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग लोगों से समय पर बिल तो वसूलता है, लेकिन किसानों को शेड्यूल के अनुरूप बिजली दे रहा। देहात में मात्र तीन चार घंटे बिजली आने से फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। रमेश सिंह, किरतपाल सिंह, सुधाकर सिंह, मोनू आदि ने बताया कि बिजली कर्मचारी शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं करते। अधिकारियों से कहते हैं तो वे विभाग में कर्मचारियों का टोटा बताते हैं, जबकि संविदा पर रखे कर्मचारी अपनी मरजी से काम करते हैं। किसानों ने चेताया कि यदि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो अधिकारियों का घिराव होगा। उधर इस संबंध में एसडीएम श्री प्रकाश गुप्त के बताया कि बिजली आपूर्ति का मामला कंट्रोल के हाथ है, पर ढीली लाइन को ठीक कराने का काम तो विभाग का है। वह इसके लिए अधिकारियों से वार्ता करेंगे और जल्द ही निस्तारण कराने का प्रयास करेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018