रालोद ने गिनाए एफडीआई के फायदे

Bijnor Updated Fri, 05 Oct 2012 12:00 PM IST
बिजनौर। केंद्र की यूपीए सरकार में सहयोगी रालोद एफडीआई की हिमायत में दम भर रही है। इस मुद्दे पर मची भारी चिल्ल-पौं के बीच किसानों को एफडीआई के फायदे गिनाने की कमान रालोद के राष्ट्रीय महासचिव सांसद जयंत चौधरी ने संभाली है। बकौल जयंत एफडीआई किसान और राष्ट्र दोनों के हित में है और इससे दोनों की ही सूरत बदलेगी।
गुरुवार को मुहम्मदपुर मंडावली के शक्ति श्योराण, चंदक के आदर्श इंटर कालेज, फतेहपुर के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जनसभाओं में जयंत का भाषण मुख्यत: एफडीआई पर ही केंद्रित रहा। उन्होंने कतिपय नेताओं पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि एफडीआई लागू होने पर विदेशी कंपनियां किसानों से सीधे फसल खरीदेंगी। इससे महंगाई पर भी लगाम लगेगी और किसानों को भी फसल का वाजिब दाम मिलेगा। उन्होंने किसानों को एफडीआई को समझने की सलाह दी। भाषण में जाट आरक्षण, हरित प्रदेश, पदोन्नति में आरक्षण जैसे मुद्दों पर जयंत कुछ नहीं बोले।
प्रदेश सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में प्रदेश में अराजकता फैल गई है। उन्होंने भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए किसानों को आरटीआई का इस्तेमाल करने की सलाह दी। सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रवीण देशवाल व संचालन राजेंद्र सोलंकी ने किया। केआईसी इंटर कालेज के प्रबंधक शत्रुघन सिंह ने जयंत चौधरी को बैज लगाकार स्वागत किया। इस दौरान सांसद संजय चौहान, पूर्व सांसद मुंशीरामपाल, पूर्व विधायक शाहनवाज राणा, सुखवीर सिंह, नरेंद्र सिंह खजूरी, हरि सिंह ढिल्लो, विजयपाल शास्त्री, राहुल सिंह, बलजीत सिंह, आशु राणा, राजपाल प्रधान, मुस्ताक अली, पूनम चौधरी, अहमद उल्ला खां, संजीव चौधरी, अनमोल सिंह, लक्ष्मणसिंह, नौबहार सिंह, अली अदनान, शमीम अहमद, शीशपाल, ज्ञानेंद्र चिकारा आदि उपस्थित रहे।
उधर चंदक में हुई सभा में जयंत ने कार्यकर्ताओं को अभी से लोक सभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा है। कुंवर रविंद्र कुमार ने अध्यक्षता व पवन कुमार ने संचालन किया। इस अवसर पर डा. बीरबल सिंह, बृजवीर सिंह, ठाकुर अरुण सिंह, रघुनाथ सिंह, सुनील तोमर, हरपाल सिह,अबरार आलम आदि मौजूद रहे। फतेहपुर में हुई सभा की अध्यक्षता चौधरी हरपाल सिंह व संचालन राजकुमार सिंह एडवोकेट ने किया। एमएलसी नसीब पठान, हरि सिंह ढिल्लो, राहुल सिंह, जिलाध्यक्ष प्रवीण देशवाल आदि ने भी विचार रखे। सभा के बाद जयंत चौधरी ने गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन चौधरी सुरेंद्र सिंह के फरीदपुर घेर स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं से वार्ता की।
चंदक में भीड़ में खड़े एक रालोद नेता की एक युवक ने जेब काट ली। इस दौरान अफरा तफरी मच गई। जेब कतरे को पुलिस को सौंप दिया गया।

नाची नर्तकियां
सभा में भीड़ जुटाने के लिए डांस का भी इंतजाम था। मुजफ्फरनगर से आई नर्तकियों ने रंगीले फिल्मी गानों पर जमकर डांस किया।

पंचायतघर का लोकार्पण किया
सभा के बाद जयंत ने मधुसूदनपुर के पंचायतघर का लोकार्पण किया। इस दौरान ग्राम प्रधान अनमोल सिंह, गजेंद्र सिंह, ताहर सिंह, बिजेंद्रपाल सिंह, संसार सिंह, जयपाल सिंह आदि मौजूद रहे। भाषण के दौरान जैसे ही नमाज शुरू हुई तो जयंत चौधरी ने कुछ देर के लिए अपना भाषण बंद कर दिया। सभा बाद शक्ति श्योराण शूटिंग रेंज में सभा के बाद जयंत चौधरी ने निशानेबाजी भी की।

कण्व ऋषि आश्रम संघर्ष समिति ने दिया ज्ञापन
रावली में स्थित कण्व ऋषि आश्रम के जीर्णोद्धर के लिए समिति ने जयंत चौधरी को ज्ञापन दिया। इस दौरान समिति के संरक्षक पदम सिंह, अभिषेक रोड आदि शामिल रहे।





स्वामी ओमवेश नहीं हुए सभा में शामिल
सभा में पूर्व राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश शामिल नहीं हुए। इस दौरान सियासी हलकों में कयासबाजी का बाजार गर्म रहा। इससे पूर्व कुछ समय पहले सपा मुखिया मुलायम सिंह से मिलने पर भी स्वामी ओमवेश को लेकर कयासबाजी चली थी। अब फिर से उनके सभा में गैरहाजिर रहने से रालोद में हलचल तेज हो गई है, हालांकि ओमवेश का कहना है कि वायरल से पीड़ित होने के कारण वे सभा में उपस्थित नहीं हो सके।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper