कांग्रेस ने छीनी मुस्लिमों की नौकरियां : पारस

Bijnor Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
नजीबाबाद। सपा विधानसभा क्षेत्र स्तरीय सम्मेलन में धर्म-जाति एवं संप्रदाय से ऊपर उठकर सर्वधर्म समभाव एवं बहुमुखी विकास के लिए काम करने का संकल्प लिया गया।
सपा विधानसभा क्षेत्र सम्मेलन में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री मनोज पारस ने दावा किया कि सपा ने अल्पसंख्यकों के हित की योजनाएं दीं। उर्दू को रोजी-रोटी से जोड़ा। जबकि कांग्रेस तथा अन्य राजनैतिक दलों ने अल्पसंख्यकों के हितों को अनदेखा किया। उन्होंने कांग्रेस पर पांच दशकों के भीतर मुस्लिमों की नौकरी 32 प्रतिशत से दो प्रतिशत सीमित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से परस्पर मतभेदों को छोड़कर शासन की योजनाओं का पात्र लोगों को लाभ दिलाने, धर्म-जाति की संकीर्ण सोच को त्यागने, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सपा को मजबूती दिलाने का आह्वान किया। विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष रफीक अंसारी की अध्यक्षता एवं महताब खां के संचालन में आयोजित सम्मेलन में सांसद यशवीर सिंह, सपा जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन, चेयरमैन मोअज्जम खां, खुर्शीद मंसूरी, याकूब राइन, मुनव्वर अली, खुशनूद खां, उदल सिंह, धर्मेंद्र यादव, महमूद चौधरी, शाहिद सिद्दीकी, अनीस सैफी, तसनीम सिद्दीकी, फुरकान खां, सफदर आमिर, मोहम्मद अली, जावेद कमर, विमला देवी, नरेशबाला शर्मा, तौसीफ अहमद, आयशा सिद्दीकी, महबूब आलम, जुल्फिकार गुड्डू, साईम राजा, सुखजिंदर सिंह, गुरजीत सिंह काका, नौशाद अख्तर सहित अनेक सपाइयों ने सम्मेलन में विचार रखे। विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष रफीक अंसारी ने आभार जताया।

मंच पर न बुलाने का विरोध
नजीबाबाद। सपा सम्मेलन में उस समय मंच पर हंगामे की स्थिति बन गई जब करीब डेढ़ दशक से पार्टी के लिए समर्पित सपा नेत्री को बोलने का मौका न देने पर उनके सपा नेता पति ने आपत्ति की। आखिरकार! सपा नेत्री को मंच पर बोलने का मौका देना पड़ा।
बसपा की मलाई खाने वाले सपा में सक्रिय
नजीबाबाद। एक वरिष्ठ सपा नेता ने सपा के जिला नेतृत्व पर बसपा शासनकाल में मलाई खाने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल करने, ठीक काम करने वाले अधिकारियों को जबरन हटवाने का आरोप लगाया। सपा जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन ने अपनी सफाई दी तथा आरोप को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि कितना ही पुराना कार्यकर्ता क्यों न हो, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं होगी।
जुलूसों का भी चला दौर
नजीबाबाद/जलालाबाद। सपा नेता फुरकान खां, नफीस अहमद, पं.अमित शर्मा, मुजम्मिल शहजाद के नेतृत्व में आजाद से जुलूस की शक्ल में दर्जनों कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। उधर, जलालाबाद से महमूद चौधरी के नेतृत्व में इस्लामुद्दीन, गफ्फार, इसरार, जमीर, लटूर, तौफीक, नाजिम, इस्माईल आदि पहुंचे।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper