व्यापारी और किसान बर्बादी की कगार पर

Bijnor Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
बिजनौर। उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक में केंद्र सरकार को पूरी तरह से व्यापारी विरोधी बताया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण ही देश का व्यापारी और किसान बर्बादी के कगार है। बैठक में 20 सितंबर को व्यापारियों से ऐतिहासिक बाजार बंद रखने का आह्वान किया।
सदर बाजार में आयोजित बैठक में मनोज कुच्छल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत में एफडीआई का कानून पास कर पांच करोड़ व्यापारियों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। भारत का व्यापारी देश में एफडीआई को कभी भी स्वीकार नहीं करेगा। जिला प्रभारी दिलशाद खान ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह से विदेशी हाथों में चली गई है। अब डीजल और रसोई गैस के मूल्य बढ़ाकर देश की गरीब जनता को लूटने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने 20 सितंबर को भारत के साथ बिजनौर में पूर्ण बंद का ऐलान किया।
रजनीश अग्रवाल ने कहा कि देश का व्यापारी इस समय नहीं जागा, तो यह सरकार व्यापारी को बर्बाद कर देगी। बैठक में अरुण वर्मा, राशिद हुसैन, नईम शाह, सचिन राजपूत, अरविंद सिंह, अमित, दीपक, गुल्लू, बिलाल अहमद, राजू सेठ, नईम अंसारी, शमशाद अंसारी, शिवम अवस्थी, मनीष जैन, केके अग्रवाल आदि ने मौजूद रहे।
बिजनौर। एफडीआई और डीजल, गैस के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ लोगों में गुस्सा बरकरार है। सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों ने रिटेल क्षेत्र में एफडीआई लागू करने के खिलाफ केंद्र सरकार का पुतला फूंका। वहीं 20 सितंबर को प्रतिष्ठान बंद रखने की घोषणा की।
सोमवार को नगर अध्यक्ष जितेंद्र राणा के नेतृत्व में सदस्य नुमाइश ग्राउंड के निकट गोयल डेरी के पास एकत्र हुए। यहां आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अपने हित के लिए केंद्र सरकार रिटेल क्षेत्र में एफडीआई लागू करके व्यापारियों के पेट पर लात मार रही है। इससे देश के करोड़ों खुदरा व्यापारी चौपट हो जाएंगे और महंगाई में भी वृद्धि होगी। लेकिन केंद्र सरकार विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए देश के व्यापारियों को तबाह करने पर तुली है।
व्यापारियों ने प्रदेश महामंत्री मुकुल अग्रवाल के आह्वान पर 20 सितंबर को प्रतिष्ठान बंद रखने की घोषणा करते हुए अन्य से भी सहयोग की अपील की। इसके बाद व्यापारी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नुमाइश ग्राउंड चौराहे पर पहुंचे और केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान जिलाध्यक्ष दीपक गर्ग मोनू, राजेश गोयल, मुकेश अग्रवाल, जाकिर हुसैन, सुरेंद्र देव, पंकज भटनागर, आयुष अग्रवाल, मो. उमर खान, नईम अहमद, इरशाद अहमद, राजकुमार, सतीश मिंटा, सरवर हुसैन, दुष्यंत, राहुल शर्मा, बिट्टू, सुंदर सैनी, जॉनी, अरुण शर्मा, उमेश सिंह, बंटी, मनोज भटनागर, देवेश, जसपाल विश्वकर्मा, शिवकुमार वर्मा, विजय सिंह, अजय, हितेश अग्रवाल, दानिश, अजय सैनी आदि मौजूद रहे।
किरतपुर। महेंद्र चौहान, रामबहादुर गहलौत, आलोक अग्रवाल, अनिल जैन, कन्हैयश राणा, संजय चौहान, सोनू वर्मा, रमेश वाल्मीकि, हरनाम सिंह, पीतम वर्मा, सत्यवीर सिंह, पालिका सदस्य नवनीत कुमार गिरि, अमित अग्रवाल एडवोकेट, पंकज राणा, संजय जैन, रामपाल प्रजापति सहित दर्जनों नागरिक जैन मंदिर चौराहे पर एकत्र हुए तथा उन्होंने महंगाई व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।
महंगाई के विरोध में एकजुट हो रहे किसान
बिजनौर। भाजपा किसान मोर्चे की बैठक में महंगाई के खिलाफ 20 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया।
सोमवार को हरगनपुर गांव में हुई किसान मोर्चे की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। महंगाई लगातार बढ़ रही है और आम आदमी महंगाई की आग में झुलस रहा है। बैठक में केंद्र सरकार द्वारा डीजल के दाम बढ़ाने, गैस सिलेंडर पर सब्सिडी कम करने तथा एफडीआई लागू करने का निर्णय जनता पर थोपे जाने का विरोध किया गया। बैठक में 20 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने के लिए किसानों से अपील की गई।
बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी और संचालन महामंत्री धीर सिंह ने किया। इस दौरान रामफल सिंह, संतराम सिंह सैनी, सुरेंद्र सिंह, सतेंद्र कुमार, भीष्म सिंह, नितिन त्यागी, जयपाल सिंह, महिपाल सिंह, राकेश त्यागी, जितेंद्र , शौनाथ, अशोक त्यागी ने विचार रखे।
एफडीआई : कहीं विरोध, तो कहीं समर्थन
नजीबाबाद। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने भारत का खुदरा व्यापार विदेशी हाथों में सौंपे जाने का विरोध करते हुए नारेबाजी की और केंद्र सरकार का पुतला फूंका।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के व्यापारी नेता ने केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के दलदल में फंसने के बाद देश को विदेशी कंपनियों के हाथों में गिरवी रखने का आरोप लगाया। व्यापारियों ने कहा कि विदेशी कंपनियों के कारोबार के न्योते से देश एवं देश का व्यापारी आर्थिक रूप से कंगाल होगा। व्यापारियों ने विदेशी कारोबार नीतियों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शन में प्रांतीय मंत्री शिवकुमार माहेश्वरी, सुधीर चंद अग्रवाल, नानकचंद आढ़ती, शाहिद सिद्दीकी, शहजाद, अमित सिंघल, इकबाल मिर्जा, विरेंद्र कुमार, दीपक जैन, रमेश सेठी, याहिया अंसारी, मुहम्मद आजाद, राशिद खां, नवीन गुप्ता आदि ने भाग लिया।
कांग्रेस ने किया एफडीआई का समर्थन
नजीबाबाद। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में केंद्र सरकार के एफडीआई निर्णय को जनहित में बताते हुए स्वागत किया गया।
कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष सलाहउद्दीन सैफी के प्रतिष्ठान पर कांग्रेसियों की बैठक हुई। जिसमें सरकार के एफडीआई निर्णय का स्वागत किया गया। दावा किया कि विदेशी कारोबार को बढ़ावा मिलने से देश में आम जनता के साथ लूट-खसोट एवं दलाली पर अंकुश लगेगा। कांग्रेसियों ने डीजल के दामों में भारी वृद्धि को भी जायज बताते हुए सरकार का पक्ष लिया। तेल कंपनियों के भारी घाटे के संतुलन के लिए डीजल के दामों में सरकार द्वारा वृद्धि विवशता थी। सलाहउद्दीन सैफी की अध्यक्षता एवं एम अकरम खां के संचालन में राकेश शर्मा, जगदीश प्रसाद टांक, अमजद सिद्दीकी, वसीम कुरैशी, संजय मेहरा वाल्मीकि आदि ने भाग लिया।
ट्रांसपोर्टरों ने डीजल मूल्य वृद्धि पर रोष जताया
नजीबाबाद। नजीबाबाद पब्लिक कैरियर वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में डीजल के दामों में भारी वृद्धि पर ट्रांसपोर्टरों ने रोष व्यक्त किया। यूनियन ने भारत बंद को समर्थन दिया।
अवधेश शर्मा की अध्यक्षता एवं सचिव जनकराज के संचालन में आयोजित बैठक में ट्रांसपोर्टरों ने कहा कि डीजल के दामों में पांच रुपये की बढ़ोतरी से आम जनजीवन प्रभावित होगा। सभी चीजों पर महंगाई की मार पड़ेगी। ट्रांसपोर्टरों ने केंद्र सरकार से डीजल के बढ़ाए गए दाम वापस करने तथा महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की। बैठक में शहजाद अहमद, हरप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह, अनिल, शाबीर, शाजीद, ओंकार सिंह, रामकेवल, इकबाल, जगजीत सिंह, शीशा सिंह, अशोक कुमार, पप्पू सहित कई ट्रांसपोर्टरों ने भाग लिया।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper