नजीबाबाद में मूसलाधार बारिश

Bijnor Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
नजीबाबाद। मूसलाधार बारिश से रविवार देर रात नगर के अधिकांश क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। सैकड़ों मकान जलमग्न हो गए और घरेलू सामान, अनाज, नकदी पानी में डूब गई। अनेक परिवारों ने छतों पर पहुंचकर अपने आप को सुरक्षित किया।
मौसम की सबसे तेज बारिश ने रविवार की रात पूरे नगरवासियों को झकझोर दिया। मुहल्ला मुगलूशाह, मकबरा, मजीदगंद, हवेलीतला, संतोमालन, पाईंबाग, भवन, सेवाराम, जाब्तागंज, पठानपुरा, तहसील कालोनी, रेलवे कालोनी, आदर्शनगर, सुभाषनगर सहित अनेक क्षेत्रों के सैकड़ों मकानों में पानी घुस गया। रास्ते तालाबों में तब्दील हो गए। रात में नौ बजे शुरू हुई मूसलाधार वर्षा का कहर तड़के चार बजे तक जारी रहा। मुगलूशाह में रईस सलमानी, अहसान, बबलू, इरशाद अहमद, मुहम्मद अशरफ, मुहम्मद जकी, शहजाद सहित क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोगों के मकानों में दो से तीन फीट तक पानी घुसने से घरेलू सामान, अनाज आदि पानी में तैर गया। छोटे-छोटे बच्चों को लेकर परिजनों ने सुरक्षित स्थानों पर जाकर जान बचाई। रईस सलमानी ने नगरपालिका परिषद चेयरमैन से तत्काल नगर को जल भराव से होने वाले नुकसान एवं परेशानी से राहत दिलाने की मांग की।

व्यापारियों को हुआ भारी नुकसान
नजीबाबाद। मूसलाधार वर्षा से व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। अजमल खां रोड, चौक बाजार, अपना बाजार, रेलवे स्टेशन रोड, मजीदगंज बाजार, रम्पुरा बाजार की सैकड़ों दुकानों में मूसलाधार वर्षा का पानी घुस गया। अजमल खां रोड में अंडा कारोबारी मुहम्मद असलम, गुलाम साबिर, नाज भारती सहित कई व्यापारियों को वर्षा से भारी नुकसान उठाना पड़ा। एमडीकेवी रोड के अपना बाजार क्षेत्र के व्यापारियों अरविंद त्रिवेदी, सरफराज, मंजू वर्मा, बलराम, फिरोज, शहजाद, यशमोहन, अमित, संजीव, जावेद, शराफत, आसिफ, शब्बू ने पूरी रात जागकर अपनी दुकानों में भरा पानी निकाला। वर्षा से कारोबारियों का लाखों रुपये का सामान पानी में डूब गया।

मौसम की सर्वाधिक वर्षा
नजीबाबाद। क्षेत्र में रविवार को 19 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। जीआईसी के मौसम विशेषज्ञ रविदत्त शर्मा ने बताया कि वर्तमान मानसून सत्र में अब तक सात से आठ सेंटीमीटर वर्षा हुई थी। रविवार को मौसम की रिकॉर्ड वर्षा हुई। नजीबाबाद क्षेत्र में एक दशक के बीच 31 अक्तूबर 2008 को 20.7 सेंटीमीटर वर्षा का रिकॉर्ड है।

स्कूली बच्चे हुए परेशान
नजीबाबाद। मूसलाधार वर्षा होने के बावजूद खस्ताहाल मार्गों पर तालाब जैसी स्थिति बनी रही। सेंट मैरीज स्कूल सहित विभिन्न स्कूलों के बच्चों को धर्मकांटा तिराहे से रायपुर मार्ग दिशा में जाने के लिए खस्ताहाल सड़क पर हुए भारी जलभराव से होकर जोखिम के साथ गुजरना पड़ा। लोनिवि के अधीन इस मार्ग की काफी समय से मरम्मत की मांग रिक्शा चालक, अभिभावक करते आ रहे हैं।

पानी में डूबे वाहन
नजीबाबाद। नजीबाबाद क्षेत्र के संपर्क मार्गों एवं मुहल्लों में खड़े दर्जनों चौपहिया वाहन आधे से अधिक पानी में डूब गए। तड़के वाहनों की सफाई एवं स्टार्ट करने में वाहन स्वामियों को मशक्कत करनी पड़ी।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper