पाडला बिजली घर पर किसानों का प्रदर्शन

Bijnor Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
किरतपुर। विद्युत आपूर्ति व्यवस्था भंग होने और अवर अभियंता की अकर्मण्यता से परेशान होकर ग्राम पाडला के ग्रामीणों ने पाडला बिजलीघर पर प्रदर्शन करते हुुए दो लाइन मैन और एसएसओ को बंधक बना लिया। बिजली आपूर्ति में तीन दिन में सुधार का आश्वासन मिलने पर ग्रामीण शांत हुए।
ग्राम निवासी भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष देवदत्त शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों किसान बिजली घर पर पहुंचे। बिजली आपूर्ति की बदहाल स्थिति के कारण आक्रोशित लोगों ने कहा कि गांव में केवल दो-तीन घंटे ही बिजली आ रही है। किसानों की फसलें भी चौपट हो गई हैं। बिजलीघर पर तैनात जेई बिजेंद्र पाल के लगभग एक माह से यहां दर्शन तक नहीं हुए हैं। जिससे बिजली संबंधी समस्याओं का निदान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों एवं किसानों ने बिजलीघर पर कार्यरत लाइनमैन महेंद्र सिंह व महावीर तथा एसएसओ रोशनलाल को बिजली आपूर्ति की बाबत जानकारी चाही। कोई संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर उन्होंने एसडीओ सुरेश चंद्रा से फोन पर बात की। एसडीओ द्वारा नकारात्मक जवाब दिए जाने से बिजलीघर पर मौजूद लोगों में आक्रोश फैल गया और दोनों लाइनमैन व एसएसओ को बंधक बनाकर बिजलीघर पर बैठा लिया।
बाद में बिजली आपूर्ति सुधार में तीन दिन के अंदर सुधार का आश्वासन मिलने पर बंधकों को छोड़ दिया। भाकियू ब्लॉक अध्यक्ष देवदत्त शर्मा ने बताया कि जब तक विद्युत निगम के आला अधिकारी गांव आकर ग्रामीणों को संतुष्ट नहीं करते, तब तक वह बिजलीघर से नहीं हटेंगे। मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष रावेंद्र सिंह, कामेंद्र, भूपेंद्र चौधरी, रामकिशन, दीपेंद्र, यशपाल, धूम सिंह, करन सिंह, मुथरा सिंह, जबर सिंह, कलवा सिंह, छतरपाल व योगेंद्र सिंह आदि शामिल थे।
कई गांवों की बिजली ठप, लोगों में गुस्सा
अफजलगढ़/रहेड़। गांव मुहम्मपुर राजोरी क्षेत्र के कई गांवाें में एक माह से बिजली ठप होने से लोगाें का जीना मुहाल हो रहा है। कई बार विद्युत निगम के अधिकारियाें से समस्या के समाधान कराने की मांग की, लेकिन अभी तक कुछ सुधार नहीं कराया गया। उधर, रेहड़ के गांव शिवपुर में एक माह से खराब पड़े ट्रांसफार्मर के ठीक नहीं होने के कारण गांव में अंधेरा पसरा है।
उक्त गांव के फैसल, अमर सिंह, विनोद कुमार, राजीव कुमार, कमालुद्दीन, निजामुद्दीन आदि ने बताया कि विद्युत निगम की उपेक्षा से मुहम्मदपुर राजोरी, अल्हैपुर, मोकहमपुर आदि गांवाें में एक माह से बिजली नहीं आ रही है। बिजली ने आने से किसानाें की खेती सिंचाई बगैर सूख रही है। ग्रामीण कई बार बिजली की समस्या को सुधारने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस ओर किसी भी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। समस्या का निदान नहीं होने के कारण ग्रामीणों में विद्युत निगम के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों आंदोलन की रणनीति बनाने के प्रयास कर रहे हैं। एक्सईएन वीरेंद्र कुमार का कहना है कि ग्रामीणाें की उक्त समस्या को उनके संज्ञान में अभी हाल में ही लाया गया है। जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का निदान करा दिया जाएगा।
उधर, रेहड़ के गांव शिवपुरी में पिछले एक माह से ट्रांसफार्मर फुंका होने से अंधेरा पसरा पड़ा है। डॉ. प्रवेश, लखपत सिंह, कोमल, नरेश, बलवंत सिंह, नकुल, ऋषिपाल आदि का कहना है कि शिकायत के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं होता। आरोप है कि जब ग्रामीण ट्रांसफार्मर लेने के लिए अफजलगढ़ कार्यालय पर मिलने जाते है तो जेई तीन हजार रुपये की मांग करता है। चेताया कि समस्या का समाधान नहीं कराया तो अधिकारियों का घेराव होगा। उधर जेई जसपाल सिंह ने आरोपों को गलत बताया है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper