एकजुट हों हिंदू समाज : प्रवीण तोगडि़या

Bhadohi Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
ज्ञानपुर। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडि़या ने कहा कि सभी हिंदू एक हैं। चाहे वह ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य, शूद्र, मौर्य, पटेल, गुर्जर, जाट किसी भी जाति के हों, सभी के पुरखे एक हैं। रक्त से हम सभी हिंदू एक ही मां-बाप की औलाद हैं। संकल्प के समय हम अपने गोत्र का नाम लेते हैं। उन्होंने हिंदुओं से एकजुट होकर हिंदुओं की रक्षा करने का आह्वान किया। श्री तोगडि़या विहिप के जिलाध्यक्ष शीतला प्रसाद गुप्ता के कुंवरगंज स्थित आवास पर नगर के संभ्रांत नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार एक वर्ग पर विशेष ध्यान दे रही है। एक वोट बैंक के सहारे कुछ पार्टियां प्रदेश में हिंदुओं के साथ अन्याय कर रहीं हैं। हिंदुओं के घर में ही तुलसी पूजा, गाय पूजा, तीर्थ, व्रत, दान, हवन पूजन, धर्म, कर्म आदि किया जाता है। कहा कि धर्म हिंदुओं की विशिष्ट विरासत है। इसको बचाने के लिए सबको आगे आना होगा। धर्म की रक्षा अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाने से होगी। गाय को बचाने से धर्म की रक्षा होगी। धर्म की रक्षा धर्म का आचरण करने से होती है। श्री तोगडि़या ने तीन सूत्रवाक्य का उच्चारण एक स्वर में लोगों से कराया- पहला- हम एक हैं एक रहेंगे। दूसरा- मुझे हिंदू होने का गर्व है और तीसरा-भारत हिंदू राष्ट्र है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संकल्प दिलाया कि वह एक गरीब हिंदू की मदद करेंगे। कहीं भी हिंदू का अपमान होगा वह उसका विरोध करेंगे और हिंदुओं की रक्षा करेंगे। भारत हिंदू राष्ट्र बने। इसके पूर्व श्री तोगडि़या का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर विहिप के प्रदेश संगठन मंत्री मनोज श्रीवास्तव, विहिप जिलाध्यक्ष शीतला प्रसाद गुप्ता, रणजीत सिंह, दीपेंद्र नारायण चतुर्वेदी, सुनील सिंह, धर्मेंद्र सिंह रिंकू, तेगा सिंह, संतोष श्रीवास्तव, शीतला प्रसाद पांडेय, सभासद बिंदेश गुप्ता, विजय साहू, अभिनव पांडेय आदि मौजूद रहे।

दिल्ली गैंगरेप की घटना बेहद शर्मनाक
अमर उजाला ब्यूरो
ज्ञानपुर। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडि़या ने कहा कि दिल्ली गैंगरेप की घटना बेहद शर्मनाक है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने प्रतापगढ़ में हुए सामूहिक बलात्कार की घटना को भी शर्मसार करने वाला बताया। कहा कि प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। श्री तोगडि़या पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि बलात्कार के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाना चाहिए, ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। कहा कि देश का प्रधानमंत्री महाराणा प्रताप और छत्रपति शिवाजी जैसा या फिर उनके बताए मार्ग पर चलने वाला होना होना चाहिए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

निर्भया कांड की बरसी के दिन किया था रेप, भदोही से गिरफ्तार

निर्भया काण्ड के दिन दिल्ली के शालीमार बाग में एक नाबालिक लड़की के साथ तीन लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने भदोही पुलिस के सहयोग से रेप के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

4 जनवरी 2018