गर्व महसूस करती हूं छात्राओं को शिक्षित होते देख

Bhadohi Updated Mon, 10 Dec 2012 05:30 AM IST
भदोही। राज्यसभा सांसद जया बच्चन पूर्वाह्न11 बजे कार से भदोही पहुंची। कुशियरां में राजेश यादव और दिनेश यादव के यहां स्वागत के बाद सीधे प्रेम बहादुर सिंह भदोही पब्लिक स्कूल पहुंचीं जहां बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम और स्वागत गान प्रस्तुत कर उनका स्वागत किया। उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण भी किया। यहां विद्यालय समिति के पदाधिकारी, डा.एसपी गुप्त ने विद्यालय की प्रगति के बारे में चर्चा करते हुए नौनिहालों की शिक्षा में हो रही दिक्कतें सांसद के समक्ष रखीं। संचालन डीपी सिंह ने किया जबकि स्वागत करने वालों में प्रधानाचार्या सत्यरूपा, दिनेश यादव, अब्दुल सलाम, ओपी गुप्ता, एसी बरनवाल, पंकज गुप्ता, जेपी गुप्ता, दिनेश चंद बरनवाल, हाजी अब्दुल हादी, अश्फाक अंसारी, पीएन टंडन आदि प्रमुख रहे।
सांसद का दूसरा कार्यक्रम ज्ञानदेवी बालिका इंटर कालेज में था। यहां भी बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उनका स्वागत किया। श्रीमती बच्चन ने प्रबंधन से कहा कि बड़ी छात्राओं के लिए विद्यालय को अन्यत्र स्थानांतरित करें और यहां प्राइमरी बच्चों को शिक्षा दें। उन्होंने इसमें सहयोग करने का आश्वासन दिया। यहां स्वागत करने वालों में विधायक की पत्नी सीमा बेग, प्रधानाचार्या पद्मा श्रीवास्तव, रमेश यादव, ओपी गुप्ता, सुरेश यादव, गोविंद हर्ष, अर्चना दीक्षित, मालती दूबे, राधा देवी आदि ने प्रमुख थे। संचालन शिक्षिका निमिशा कनकन ने किया।
फलाहे उम्मत गर्ल्स डिग्री कालेज की छात्राओं को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद ने कहा कि खूब पढ़े लिखें और अपने शहर का प्रदेश या हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि दुनियां में नाम करें। उन्होंने कहा कि आपके शहर में पर्यावरण संरक्षण पर बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। इसमें विद्यालयों और छात्राएं काफी मददगार साबित हो सकती है। उन्होंने इस कार्य में अपने ओर से सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने विद्यालय में छात्राओं में अनुशासन की तारीफ की साथ ही कहा कि आप कितना भी पढ़ लिख लें लेकिन अनुशासन सबसे पहली आवश्यकता है। उन्होंने कायदे और कानून में रह कर तीनों विद्यालयों के लिए हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया। यहां पहुंचने पर कालेज का प्रबंधक हाजी हलीमुल्लाह और कोषाध्यक्ष हाजी अब्दुल रब ने स्वागत किया। इसके अलावा कई छात्राओं ने भी उनका स्वागत किया। संचालन डा. ततहीर फातिमा ने किया।

कालीनों की कलात्मकता भी देखी
फोटो-53 (ओपी कारपेट में मखमली कालीन निहारतीं श्रीमती बच्चन।
भदोही। भदोही आकर कोई कालीन देखे बगैर कैसे वापस जा सकता है? जया बच्चन ने रविवार को कार्यक्रमों से खाली होकर दो प्रमुख निर्यात इकाइयों में आकर्षक कालीनों में शिल्पियों की कला देखी। फलाहे उम्मत गर्ल्स कालेज में कार्यक्रम के बाद वे सीधे ओपी कारपेट पहुंचीं और वहां कालीनों की विभिन्न वेरायटी देखी। इसके बाद वे आरएमसी कलेक्शन पहुंची वहां पर भी कालीन देखने के बाद वाह वाह करने से खुद को नहीं रोक पाईं। ओपी कारपेट में जहां उनका भव्य स्वागत हुआ वहीं आरएमसी में शाहआलम अंसारी, शाहिद जमाल, शाहनवाज पिंकू, अल्ताफ अंसारी, फैसल रब, आफताब आलम, इम्तियाज अंसारी, असद अंसारी, सगीर एजाज आदि ने स्वागत किया।

आटोग्राफ नहीं दिया
भदोही। जया बच्चन की तुनकमिजाजी जगजाहिर है। वह भदोही में भी दिखा। प्रेम बहादुर सिंह भदोही पब्लिक स्कूल में जब एक अधेड़ ने कागज कलम बढ़ाकर कर उनसे आटोग्राफ मांगा तो उन्होंने इनकार कर दिया

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

निर्भया कांड की बरसी के दिन किया था रेप, भदोही से गिरफ्तार

निर्भया काण्ड के दिन दिल्ली के शालीमार बाग में एक नाबालिक लड़की के साथ तीन लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने भदोही पुलिस के सहयोग से रेप के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper