पचास से अधिक छात्रों के प्रश्न पत्रों के बदले नाम

Bhadohi Updated Sat, 24 Nov 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की जब से संबद्धता महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से हुई है यहां के छात्रों को तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अबकी छात्रों के अंकपत्रों में त्रुटियों की भरमार है। अब तक नाम में गलती, विषय में त्रुटि, अंकों के योग और उपस्थिति आदि की गलतियां सामने आ रही थीं। उसे ही दुरुस्त कराने में छात्रों का पसीना छूट रहा था लेकिन, अब जो त्रुटियां सामने आईं हैं उसने परेशानी और बढ़ा दी है। एमए अंतिम वर्ष अंग्रेजी के करीब 50 छात्रों के अंकपत्र में प्रश्नपत्र के नाम ही बदल गए हैं। इससे श्रेणी सुधार और बैक पेपर की परीक्षा के लिए आवेदन करना उनके लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। हाल यह है कि जिस छात्र ने इंडियन इंग्लिश लिटरेचर प्रश्नपत्र की परीक्षा दी थी, उसके अंकपत्र में उसकी जगह आर्थोडस फार स्पेशल स्टडी और संस्कृत पोएटिक्स इन इंग्लिश ट्रांसलेशन पेपर का रिजल्ट आया है। विभाग के शिक्षकों ने भी स्वीकार किया कि छात्रों के अंकपत्र में प्रश्नपत्र के नाम बदले हैं। छात्राें ने प्राचार्य डॉ. पन्नालाल द्विवेदी से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि प्रार्थना पत्र लिखकर दीजिए। उसे दुरुस्त करने के लिए विश्वविद्यालय को भेजा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

निर्भया कांड की बरसी के दिन किया था रेप, भदोही से गिरफ्तार

निर्भया काण्ड के दिन दिल्ली के शालीमार बाग में एक नाबालिक लड़की के साथ तीन लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने भदोही पुलिस के सहयोग से रेप के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

4 जनवरी 2018