अल्ट्रासाउंड मशीन खराब होने से बैरंग लौटे मरीज

Bhadohi Updated Tue, 20 Nov 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। महराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय में लगे अल्ट्रासाउंड मशीन में सोमवार को अचानक खराबी आ जाने के कारण अल्ट्रासाउंड के लिए पहुंचे मरीजों का अल्ट्रासाउंड नहीं किया जा सका। इससे उन्हें बगैर अल्ट्रासाउंड कराए वापस लौट जाना पड़ा। मशीन शीघ्र नहीं बना तो मरीजों को अल्ट्रासाउंड कराने में काफी कठिनाई होगी।
जिला चिकित्सालय में रोज की भांति सोमवार को भी काफी तादाद में मरीज पहुंचे थे। चिकित्सकों की सलाह पर लगभग 40 से अधिक मरीज अल्ट्रासांउड कराने के लिए संबंधित कक्ष में पहुंचे। चिकित्सक डॉ. एके सिंह और उनके सहयोगी अल्ट्रासाउंड के लिए मशीन चालू कर रहे थे। लेकिन इस दौरान मशीन में तकनीकी खराबी आ गई। सफलता न मिलने पर डॉ. सिंह ने इसकी जानकारी सीएमएस को दिया। इस दौरान कक्ष के सामने बैठे मरीज मशीन सही होने के इंतजार में काफी देर तक बैठे रहे। लेकिन चालू न होने पर वे भी बैरंग लौट गए। बताया कि जिला चिकित्सालय में छह वर्ष से अधिक समय से अल्ट्रासाउंड मशीन लगा है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस राय ने बताया कि मशीन खराब होने की जानकारी एके सिंह ने दिया है। उसे एक दो दिन में दुरुस्त करा दिया जाएगा, यदि इसके बाद भी मरीजों के लिए समस्या होगी तो नई मशीन के लिए विभाग को लिखा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

निर्भया कांड की बरसी के दिन किया था रेप, भदोही से गिरफ्तार

निर्भया काण्ड के दिन दिल्ली के शालीमार बाग में एक नाबालिक लड़की के साथ तीन लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने भदोही पुलिस के सहयोग से रेप के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls