सब्जी मंडी के स्थानांतरण की कवायद तेज

Bhadohi Updated Thu, 08 Nov 2012 12:00 PM IST
भदोही। नगर के कटरा बाजार से वर्षों से चल रही सब्जी मंडी हटाने की कवायद में तेजी आ गई है। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने नगर पालिका द्वारा रामलीला मैदान के पास चयनित भूमि को तहसील अभिलेखों में बतौर सब्जी मंडी दर्ज करने का एसडीएम को निर्देश दिया है। उधर पालिकाध्यक्ष, श्रीमती महलका सिद्दीकी बताया कि शीघ्र ही उस भूमि की चहार दिवारी कराकर उसे सब्जी विक्रेताओं के लायक बना दिया जाएगा।
जानकारी हो कि भदोही के कटरा बाजार में वर्षों से लग रही सब्जी मंडी से अब नई नई समस्याएं पैदा होने लगी हैं। भीड़ के चलते न केवल अक्सर कटरा बाजार में जाम लगने लगा है बल्कि मार्ग पर दुकानदारों के कब्जे से बाजार के बाशिंदों को भारी दिक्कतेें हो जाती हैं। जाम व अतिक्रमण के चलते कई बार दो गुटों में विवाद भी हो चुका है। इस क्रम में कई जिलाधिकारियों ने नगर पालिका से सब्जी मंडी को दूसरे स्थान पर ले जाने की योजना पर अमल करने की बात कही थी। इस बाबत गत दिनों उपजिलाधिकारी के साथ पालिकाध्यक्ष के पति मो.आरिफ सिद्दीकी ने मौका मुआयना भी किया था।
बुधवार को पालिकाध्यक्ष ने बताया कि डीएम ने आज तहसील अफिलेख में भूमि को नगर पालिका को हस्तांतरित करने का निर्देश दिया है। भूमि मिलते ही उसे समतल कराकर उसकी चहारदिवारी कराई जाएगी ताकि बाद में सब्जी मंडी के लायक बनाया जा सके।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

निर्भया कांड की बरसी के दिन किया था रेप, भदोही से गिरफ्तार

निर्भया काण्ड के दिन दिल्ली के शालीमार बाग में एक नाबालिक लड़की के साथ तीन लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने भदोही पुलिस के सहयोग से रेप के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

4 जनवरी 2018