गीत-संगीत पर जमकर थिरके आईआईसीटी के छात्र

Bhadohi Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
भदोही। भारतीय कालीन प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईसीटी) का बारहवां इंस्टीट्यूट डे विहंगम 2012 गुरुवार की शाम रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच भव्य तरीके से मनाया गया। लगभग 3 घंटे तक चले कार्यक्रम में गीत संगीत नृत्य की मनभावन प्रस्तुति देख कर दर्शक भावविभोर हो गए। पहली बार बाहर के दो विद्यालयों को भी कार्यक्रम में शामिल किया गया जिन्होंने अतिथियों को निराश नहीं किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के बाद पूजा शुक्ला, प्रतिभा गुप्ता, मधु और प्रीती के गीत हे ईश्वर हे अल्लाह ये पुकार सुन ले से हुआ। प्रथम वर्ष की बिंदिया और स्वीटी बरनवाल ने इंग्लिश सांग से कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। इसके बाद अभिषेक यादव और अंबारिका शाह ने ओ हसीना झुल्फों वाली प्रस्तुत कर कार्यक्रम को गति प्रदान की। प्रथम वर्ष द्वारा प्रस्तुत ग्रुप डांस इंटेग्रिटी ने तालियां बटोरी जबकि आलोक व्यास के तेरे मस्त मस्त दो नैन गीत गाकर माहौल को रूमानी बनाने की कोशिश की। द्वितीय वर्ष के राज कपूर के गीत की भी सराहना हुई।
कार्यक्रम की शान रहे ट्रांसफामर्स ग्रुप डांस, सेकेंड ईयर कपल्स डांस, द्वितीय वर्ष के छात्रों का कोरस सांग तथा छात्र ललित वर्मा द्वारा निर्देशित नुक्कड़ नाटक। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति आरके खंडाल को आना था। एन मौके पर वे नहीं आ सके लेकिन उन्होंने अपना स्पीच मेल से भेज दिया जिसे अक्षय पांडेय ने लोगों को पढ़कर सुनाया। कार्यक्रम में पहली बार वुडवर्ड पब्लिक स्कूल और सनबीम स्कूल के छात्रों ने भी स्टेज शेयर किया और अपनी मनमोहक प्रस्तुति से प्रतिभा का लोहा मनवाया।
इससे पूर्व विहंगम 2012 की शुरूआत में प्रमुख कालीन निर्यातक भोलानाथ बरनवाल, इश्तियाक अहमद अच्छू और निदेशक आईआईसीटी प्रो.केके गोस्वामी ने दीप प्रज्जवलित किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रद्वय ललित और अक्षय ने किया। मौजूद लोगों में राजाराम गुप्ता, एकमा के मानद सचिव तनवीर हुसैन, पीएम शर्मा, एसडीएम राजकुमार, विनय गुप्ता, पुनीत मेहरा, अभिषेक बरनवाल, ओपी गुप्ता, डा.पूनम मौर्या, संगीता खन्ना, शालिनी मेहरा, प्रभात सिंह, शादाब हुसैन, मुमताज अंसारी, रईस अहमद, सुरेंद्र दूबे आदि प्रमुख थे।

छात्रों की पहल से भव्य बन गया कार्यक्रम
भदोही। कल्चरल एक्टिविटी इंचार्ज प्रो.बीडी दीक्षित के नेतृत्व में गुरुवार की शाम आईआईसीटी के चंद छात्रों ने मिल कर विहंगम 2012 को भव्य बनाने के सपने को पूरा कर दिखाया। पिछले 11 वर्ष तक यह आयोजन ओपन एयर थिएटर में होता आया था लेकिन इस बार कुछ छात्रों ने निदेशक के समक्ष कार्यक्रम का भव्य बनाने की अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने के बाद न केवल उन्होंने कार्यक्रम के प्रायोजक ढूंढे बल्कि अपने बूते पर फंड इकट्ठा किया।
पुलकित दशौरा, अनामय, अक्षय पांडेय, ललित वर्मा, वागीस तिवारी, आशीष गोयल की पहल पर इस बार लखनऊ से म्यूजिक एंड लाइटिंग टीम आई थी। इसके अलावा इस बार अतिथियों की संख्या में भी वृद्धि की गई थी। अक्षय ने बताया कि इस बार कैनवस बड़ा था सो अच्छे परफारमेंस का दबाव भी था। कुल मिलाकर प्रो. दीक्षित की देखरेख में शाम उन्होंने स्टेज पर जो कुछ भी अंजाम दिया उससे सभी संतुष्ट दिखाई पड़े।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

निर्भया कांड की बरसी के दिन किया था रेप, भदोही से गिरफ्तार

निर्भया काण्ड के दिन दिल्ली के शालीमार बाग में एक नाबालिक लड़की के साथ तीन लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने भदोही पुलिस के सहयोग से रेप के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper