विज्ञापन
विज्ञापन

मकान गिरा, गृहस्वामी की मौत, पत्नी घायल

Bhadohi Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
औराई। सरौली उगापुर गांव में बीतीरात कच्चा मकान गिरने से गृहस्वामी की मलबे में दबकर मौत हो गई। साथ ही उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं। मलबे में दबने से भैंस की भी मौत हो गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद मृतक की लाश दो घंटे के बाद मलबे से निकाला। इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अधिकारियों ने पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
औराई थानाक्षेत्र के सरौली उगापुर गांव निवासी राजमनि तिवारी (58), बलवंती देवी (55) पत्नी राजमनि तिवारी, अशोक तिवारी (38) पुत्र राजमनि तिवारी, ओम प्रकाश तिवारी पुत्र अशोक तिवारी और गांव निवासी गिरजा यादव (30) रात करीब आठ बजे छप्पर में बंधी भैंस की देखभाल कर रहे थे। गांव निवासी गिरजा शंकर दूध दूह रहे थे। इसी बीच खपरैल के छप्पर का एक हिस्सा दरकने लगा। आनन-फानन में अन्य लोग बाहर भाग गए, तब तक पूरा छप्पर ही बैठ गया। इसमें राजमनि तिवारी और उनकी भैंस दब गई। जबकि बलवंती देवी और गिरजा शंकर गंभीर रूप से घायल हो गए। शोरगुल सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से दो घंटे के बाद मलबे में दबे राजमनि और उनकी भैंस को निकाला तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर सुबह कानूनगो, नायब तहसीलदार और हलका लेखपाल घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। पीड़ित परिजनों को शासन से आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जल निकासी को लेकर मारपीट, चार घायल
सुभाषनगर। ऊंज थानाक्षेत्र के कंचनपुर गांव में जलनिकासी को लेकर हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए। तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मारपीट में मानिकचंद्र, झूरीलाल, आरती देवी, गुलाब देई आदि घायल हो गई। इस मामले में अच्छेलाल बिंद, नन्हे बिंद, वकील बिंद, केवला शंकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

फोटो
सड़क पर पानी, सांसत में जिंदगानी
दुकानदारी चौपट, कई लोग बेघर
घरों में घुसा पानी, लोग बेहाल
अमर उजाला ब्यूरो
ज्ञानपुर। बृहस्पतिवार से जारी बरसात ने कई परिवारों को सड़क पर ला दिया है। आशियाना उजड़ने से बेघर हुए तमाम लोग जहां प्रकृति की इस आपदा से कराह रहे हैं, वहीं नगरीय इलाकों में जलजमाव की समस्या मुसीबत बन गई है। ज्ञानपुर का हाल तो बेहद खराब है। कहने को तो यह जिला मुख्यालय है, लेकिन प्रशासनिक इंतजामात के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। नगर की सड़कें चार दिन से तालाब बनी हुईं हैं और तमाम घरों में पानी प्रवेश कर गया है। सड़क के किनारे के रहवासियों का जीवन बेहद तकलीफों से गुजर रहा है। बड़े वाहनों के गुजरने के साथ आ रहा लहरों का झोंका सीधे कमरे में प्रवेश कर जा रहा है। लोटा-थाली सहेजने की नौबत है। जैसे-तैसे हर पल इस समस्या से निजात दिलाने की पूजा-प्रार्थना के साथ दिन कट रहे हैं। जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण पानी कहीं निकल नहीं पा रहा है। ग्रामीण इलाकों में भी बारिश का कहर लोगों को सकते में डाले हुए है। जिला मुख्यालय से लगे कई गांवों के धरातल बारिश के पानी से डूबे हुए हैं।

इनसेट
नीम के पेड़ ने पूरी कर दी कसर
नगर में भीषण जलजमाव के चलते आने-जाने को लेकर आम आदमी की बढ़ी दुश्वारियां रविवार को दूधनाथ मंदिर के समीप ज्ञानपुर-गोपीगंज मार्ग पर नीम का पेड़ उखड़कर गिरने से और बढ़ गईं। तेज बरसात के बीच धराशायी हुए पेड़ ने इलाके की बिजली और केबिल व्यवस्था को भी छिन्न-भिन्न कर दिया। पेड़ बिजली के तार पर गिरा पोल झुका और तार टूटकर सड़क पर हिलोरे मार रहे पानी में गिरा। संयोग ही था कि उस वक्त वहां कोई नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि बिजली आपूर्ति जारी थी।

इनसेट
पांच सौ दुकानदारों की दुकानदारी चौपट
ज्ञानपुर। चार दिन से झील बनी सड़क के कारण रोड के किनारे के दुकानदारों की फजीहत सबसे ज्यादा बढ़ी है। तकरीबन पांच सौ दुकानदारों का व्यवसाय चौपट हो रहा है। दुकान में ग्राहक पहुंचना तो दूर, हर तरफ गंगा-यमुना लहराने के कारण वहां कोई रुकना भी मुनासिब नहीं समझ रहा। कुछ दुकानदारों ने तो लालचवश शुरू के एक-दो दिन दुकानें खोलीं भी, लेकिन बाद में सैकड़ों दुकानों के शटर ही नहीं उठे। कपड़ा व्यवसायी पिंटू पांडेय और मिठाई व्यवसायी रवि मोदनवाल के मुताबिक जलजमाव के चलते व्यवसाय को तगड़ा झटका लगा है। किराना व्यवसायी से लेकर इलेक्ट्रॉनिक और स्टेशनरी तक के दुकानदार परेशान हैं।

इनसेट
नगर पंचायत ने मारे हाथ-पांव
ज्ञानपुर। नगर पंचायत की ओर से रविवार को जलनिकासी के लिए हाथ-पांव मारे गए। चेयरमैन हीरालाल मौर्या ने जेसीबी मशीन लगवाकर सड़क के किनारे नाली खोदवाई और उसे ज्ञान सरोवर के पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले से जोड़ने का प्रयास किया गया। लेकिन, काफी समय से नाला जाम होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो सकी। लिहाजा समूचा पानी वहीं का वहीं रह गया। माना जा रहा है कि बरसात का सिलसिला यों ही रहा तो हालात और भी बदतर हो जाएंगे।

बारिश के साथ मकानों के गिरने का भी सिलसिला जारी
रविवार को भी दो दर्जन से अधिक मकान ढहे, लोग बेघर
अमर उजाला टीम
ज्ञानपुर। बारिश के चलते विभिन्न थाना क्षेत्रों में रविवार को दो दर्जन से अधिक कच्चे मकान धराशायी हो गए। इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मकान गिरने से तमाम परिवार बेघर हो गए हैं। ज्ञानपुर में दुर्गागंज तिराहा पर कमर तक पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गोपीगंज संवाददाता के अनुसार श्री बाबा बडे़शिव मंदिर स्थित गणेश-पार्वती मंदिर के बगल स्थित विशालकाय महुआ का पेड़ धराशायी हो गया। पेड़ गिरने से किसी मंदिर का कोई भी हिस्सा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ।
औराई संवाददाता के अनुसार हमीदपुट्टी में बंशीधर शुक्ल, उमापुर सहसेपुर में शिव भजन उपाध्याय, जयरामपुर घोसिया में काकाराम कन्नौजिया, जयरामपुर घोसिया में शीतला प्रसाद सरोज का कच्चा मकान गिर गया। इसमें परिजन बाल-बाल बच गए। इसी तरह रग बालाश्रय नटवा की भी चहारीवादी बरसात के चलते गिर गई। नरथुआ पोखरा रहने वाले राकेश सोनकर, छक्कन सोनकर का मकान धराशायी हो गया। ऊंज संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के चकसारनाथ निवासी बरफी देवी पत्नी शिवशंकर शुक्ल और राजकुमारी पत्नी विजय शंकर शुक्ल, बिगहिया निवासी निर्मला देवी, सोनपत्ती और रामशृंगार और कुरमैचा निवासी विनोद बिंद का कच्चा घर गिर गया। ऊंज गांव में शोभनाथ यादव, राज बहादुर यादव, राज नारायण यादव, श्रीनाथ यादव, बुदुलराम, आशाराम शुक्ल, पन्नालाल यादव, कुबेर दलित, लालचंद दलित, संभलराम बिंद, कुरमैचा में राज नारायण, नवधन में संतलाल भारती, नारेपार में आश बहादुर सिंह, राजपति धरकार, कल्लू धरकार का मकान गिर गया। सदाशिवपट्टी में प्रेमचंद्र साहू, मुकुंदलाल साहू, केवला शंकर पांडेय, चंद्रबली उपाध्याय, मौजीलाल पाल, मंगरू दलित, रैयापुर में सुमन देवी बेघर हो गई। नारेपार में कमला मांजी, रामकिशुनपुर बसहीं में विनय लाल यादव, करोरा देवी दलित, लाल साहब बिंद का कच्चा मकान गिर गया। मोढ़ संवाददाता के अनुसार सुरियावां थाना क्षेत्र के चकजीवरानी में रामश्रृंगार यादव का कच्चा घर बरसात से धराशायी हो गया। कई दिनों तक जल जमाव के कारण कच्चा मकान एकाएक बैठ जाने के कारण काफी सामान नष्ट हो गया। उधर मोढ़ पूर्वी केबिन से बरदहां तक घुटना तक पानी भर गया है। मोढ़ भदोही मार्ग पर उगईपुर में भी जल निकासी के लिए डाली गई पाइप टूट गई है। इससे रोजाना लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। अभोली संवाददाता के अनुसार अभोली गांव निवासी मूना देवी पत्नी लालता यादव, उमापति दलित, लालमन दलित, शिवनाथ यादव, सूर्यभान दलित, राम खेलावन खटिक, प्रकाश दलित, राम सजीवन, जगदीश, विपिन कुमार सिंह, शोभनाथ बिंद, विपिन सिंह और संदीप सिंह का कच्चा मकान गिरने से काफी नुकसान हो गया। सुभाषनगर संवाददाता के अनुसार ऊंज निवासी रमाकांत यादव, रामचंद्र यादव, बंशधारी नवधन निवासी भोनू सरोज, संजय दूबे, विजय शंकर बिंद, राजापुर कोइरौना निवासी उमाशंकर, खरगापुर निवासी होरीलाल का कच्चा मकान गिरने से काफी नुकसान हो गया। सुरियावां संवाददाता के अनुसार वार्ड संख्या दो निवासी खरसानू, कन्हैया और संजय का मकान धराशायी हो गया। सीतामढ़ी संवाददाता के मुताबिक नारेपार में दाढ़ी सोनकर, बारीपुर में राजकुमार और फौजदार तथा बनकट में लल्लन श्रीवास्तव, कलातुलसी में धर्मेंद्र पांडेय का मकान ढह गया।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bhadohi

नवनिर्वाचित सांसद के समक्ष चुनौतियां अनेक

नवनिर्वाचित सांसद के समक्ष चुनौतियां अनेक

25 मई 2019

विज्ञापन

बुरी शिकस्त के बाद सदमे में कांग्रेस, आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक समेत देखिए 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें।

25 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree