‘सरकार न चेती तो स्वयं बना लेंगे राम मंदिर’

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Sun, 25 Nov 2018 12:24 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
भदोही। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल भदोही और मिर्जापुर के कार्यकर्ताओं का शनिवार को होटल रिजेंसी में अभ्यास वर्ग आयोजित किया गया। काशी प्रांत के संगठन मंत्री राजन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के गठन के बाद से संगठन निरंतर मजबूत हुआ है। ऐसा संगठन को मिले संतों और धर्माचार्यों के सहयोग से संभव हो सका। संगठन का उद्देश्य है अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कराना, चाहे सरकार का सहयोग मिले या न मिले। कार्यक्रम में कहा गया कि यदि सरकार नहीं चेती तो हिंदू और हिंदू संगठन खुद पहल कर वहां मंदिर बना लेंगे।
विज्ञापन

अभ्यास वर्ग में छह दिसंबर को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार को आगाह करने के लिए सभी जिला मुख्यालयों पर महाआरती के कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। प्रांत संगठन मंत्री ने कहा कि अयोध्या में श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार तुरंत कानून लाए साथ ही निर्माण की सभी बाधाओं को दूर करे। कार्यक्रम में राम मंदिर के मुद्दे पर केंद्र भाजपा सरकार की ढीलाई पर आलोचना करते हुए कहा गया कि भाजपा ने 2014 लोकसभा के दौरान मंदिर बनाने, जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने, गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के वादे किए थे, लेकिन सभी वादों को भुला बैठी। यदि आगे कोई ठोस कदम नहीं उठाए तो 2019 के चुनाव में अपमानित होना पड़ेगा। कार्यकर्ताओं से कहा गया कि भाजपा सरकार ने यदि कोई कोताही की तो राम मंदिर निर्माण के लिए तैयार रहे । काशी प्रांत उपाध्यक्ष तरुण शुक्ला ने संबोधित किया। अध्यक्षता विभाग अध्यक्ष संतोष दुबे ने और संचालन जिला संगठन मंत्री संजय दुबे ने की। यहां आशुतोष उपाध्याय श्रीराम राय, रामचंद्र तिवारी, सुशील कुमार श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार साहू, कौशलेंद्र गुप्ता, ओम सिंह, कौशल किशोर श्रीवास्तव, शिवपूजन दुबे, राघवेंद्र दुबे गोवर्धन पटेल, त्रिभुवन सिंह, रामायण पटेल, विनय बरनवाल, चंद्र प्रकाश दुबे ,धर्मराज बिंद, विक्रम सिंह आदि रहे।
अयोध्या में धर्मसंसद के लिए पुलिस अलर्ट
भदोही। रविवार को अयोध्या में होने वाले विश्व हिंदू परिषद के धर्मसंसद को लेकर सिविल पुलिस से लेकर रेलवे पुलिस चौकन्ना रही। नगर में अलर्ट जारी कर न केवल जगह जगह पुलिस को अपनी-अपनी ड्यूटी के समय गंभीर रहने के निर्देश दिए गए हैं, बल्कि शनिवार को बस स्टैंडों, चौराहों, रेलवे स्टेशन पर जांच कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली गई। जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने रेलवे स्टेशन पर चाक चौबंद व्यवस्था रखी और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। इस दौरान कई लोगों के सामानों की तलाशी भी ली गई।
सीओ भदोही अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि सतर्कता बरती जा रही है, लेकिन यह देखा जा रहा है कि आमजन को कहीं आने जाने में दिक्कत न हो। कहा कि सुरक्षा प्रबंध जो नगर में होता उसमें कोई बदलाव नहीं की गई है, लेकिन लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। उधर, जीआरपी चौकी इंचार्ज वीके सिंह ने बताया कि अयोध्या कार्यक्रम को लेकर भदोही में विशेष दिक्कत अथवा गतिविधि नहीं है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सतर्कता बरती जा रही है। इस दौरान संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के साथ साथ यात्रियों सुविधाओं में बाधा न आए यह देखा जा रहा है। शनिवार को स्टेशन पर जीआरपी के साथ साथ आरपीएफ के जवान भी सक्रिय नजर आए। कुछ लोगों के बैग और लगेज की जांच भी की गई है।

धर्मसभा के लिए हजारों रामभक्त अयोध्या रवाना
ज्ञानपुर। अयोध्या में आयोजित होने वाली धर्मसभा में भाग लेने के लिए शनिवार को बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और विहिप के कार्यकर्ता और रामभक्त अयोध्या रवाना हुए। ज्ञानपुर में रोडवेज बस स्टेशन से 12 बसों में भरकर रामभक्त शनिवार को देर शाम अयोध्या कूच किए। इसके अलावा स्टेशनों और बस अड्डों एवं निजी वाहनों से बड़ी संख्या में रामभक्त अयोध्या गए।
एक अनुमान के मुताबिक जिले से 10 हजार रामभक्तों को अयोध्या ले जाने की तैयारी है। इसके लिए 130 बसों की व्यवस्था की गई थी।
25 नवंबर को अयोध्या में धर्मसभा का आयोजन किया जाना है। इसके लिए लंबे समय से आरएसएस और विहिप के कार्यकर्ता तैयारी में जुटे थे। शनिवार को रामभक्तों की रवानगी के दिन जिले के विभिन्न स्थलों से बड़ी संख्या में लोग अयोध्या के लिए निकले। ज्ञानपुर के रोडवेज परिसर, वीएनजीआईसी मैदान, सुरियावां के बाइपास चौराहा, नेता नगर, औराई चौराहा, घोसिया, माधोसिंह, गोपीगंज, जंगीगंज, सीतामढ़ी, ऊंज, चौरी आदि स्थानों से बसों और अन्य वाहनों में सवार होकर रामभक्त अयोध्या गए। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। रवानगी वाले स्थानों पर पुलिस के इंस्पेक्टर और जवान मुस्तैदी से तैनात थे। ज्ञानपुर में आरएसएस के जिला विस्तारक देवेंद्र की अगुवाई में रामभक्तों का जत्था निकला। इस मौके पर विनीत कुमार, फूलचंद्र, सुशील कुमार, जयशंकर, सत्येंद्र नाथ, जितेंद्र नाथ, अखिलेश पाल, गौतम मोदनवाल समेत बड़ी संख्या में लोग अयोध्या रवाना हुए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us