जाम से कराह उठा हाईवे

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Sun, 25 Nov 2018 12:06 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

विज्ञापन

गोपीगंज। वाराणसी-प्रयागराज हाईवे पर शनिवार को भी जाम की वजह से यातायात कछुआ गति से आगे बढ़ता रहा। सुबह से लेकर देर शाम तक सड़क पर रुक-रुक कर जाम से यात्री कराह उठे। गोपीगंज क्षेत्र में झिलिया पुल से पड़ाव तक तीन घंटे से अधिक समय तक जाम रहा। एंबुलेंस से लेकर स्कूल वाहन तक जाम में फंसकर बेहाल होते रहे।
बृहस्पतिवार रात औराई में भरत मिलाप के कारण 20 घंटे से अधिक समय तक जाम में फंसे वाराणसी-प्रयागराज राजमार्ग को शनिवार को भी जाम से मुक्ति नहीं मिली। सुबह से ही ऊंज सीमा से लेकर बाबूसराय तक रुक-रुक कर जाम की स्थिति दोपहर बाद गोपीगंज नगर में विकट हो गई। 12 बजे से लेकर तीन बजे तक जाम की जकड़न भीषण हो गई थी। लालानगर टोल प्लाजा से लेकर पड़ाव तक करीब चार किलोमीटर वाहनों की कतारें लगी रहीं। शाम पांच बजे के साथ हालात और भी विषम हो गए। हाईवे के सिक्सलेन निर्माण के दौरान संकरी हुईं दोनों लेनें और सर्विस लेन पर भारी अतिक्रमण के चलते जाम लगभग हर रोज की कहानी बन गया है। जाम में फंसकर दूरदराज से आने जाने वाले लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। जाम में फंसे लोग पुलिस और प्रशासन को कोसते नजर आए। जाम में फंसे एंबुलेंस, स्कूल वाहनों को पुलसिकर्मी दूसरे लेन से निकलवाने का प्रयास करते नजर आए, लेकिन इस दौरान दूसरे लेन पर भी परेशानी बढ़ जा रही थी।
पुलिस ने हटवाया सड़क से अतिक्रमण
लालानगर। राजमार्ग पर जाम होते वाहनों के पहिए देखकर शनिवार दोपहर बाद पुलिस प्रशासन ने सक्रियता और बढ़ाई। गोपीगंज नगर में ज्ञानपुर सीओ यादवेंद्र की अगुवाई में सर्विस लेन पर हुए अतिक्रमण को हटवाया गया। इस दौरान पुलिस ने अस्थायी दुकानदारों और ठेले-खोमचे वालों को सर्विस लेन पर दुकानें न लगाने की हिदायत दी। इस दौरान कोतवाल शेषधर पांडेय, चौकी प्रभारी सुशील त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

सड़क के गड्ढे भरवाने की मांग
लालानगर। व्यापारियों और सपा कार्यकताओं ने सड़क चौड़ीकरण कार्य में कार्यदायी संस्था की लापरवाही पर रोष जताया। नगर अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि नगर के बीचोबीच हाईवे पर हो रहे ओवरब्रिज निर्माण कार्य के चलते उत्तर-दक्षिण सड़क पर लोड ट्रकों के आवागमन से सड़क जगह-जगह धंस गई है। इससे ट्रकों के पलटने की आशंका बढ़ गई है। कार्य प्रगति पर होने से पूरा नगर धूल से भरा रहता है। नागरिकों ने कहा एनएचआई विभाग की उदासीनता के चलते न तो ठीक से पानी छोड़ा जा रहा है ना ही सड़क की मरम्मत कराई जा रही है। इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है। जिला प्रशासन से सड़क के लेनों को गड्ढामुक्त करवाने के साथ व्यवस्था सुदृढ़ करवाने की मांग की गई। इस मौके पर अजय जायसवाल, रोशन जायसवाल, अरुण जयसवाल, कलाम, राम गुलाम, मो. पप्पू मंसूरी, धर्मेंद्र यादव, लल्लू यादव, सुनील यादव, वकील मंसूरी, डॉ. महमूद, आनंद यादव, लक्ष्मी जायसवाल, कबीर अली, हसन, भरत जसवाल, ओमजी जायसवाल कृष्ण गोपाल यादव, खुर्शीद अलम आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us