विज्ञापन
विज्ञापन

फोटो... डिटरजेंट के नीचे 2205 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

Gorakhpur Bureauगोरखपुर ब्यूरो Updated Wed, 22 May 2019 11:55 PM IST
ख़बर सुनें
फोटो...
विज्ञापन
विज्ञापन
डिटर्जेंट के नीचे 2205 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद
18 लाख की अवैध शराब, साढ़े 15 लाख का डिटर्जेंट
शामली निवासी ट्रक चालक, खलासी, तस्कर फरार
पुलिस बोली, चुनावी जश्न खातिर ले जाई जा रही खेप
अमर उजाला ब्यूरो
बस्ती। फोरलेन पर छावनी थाने के डुहवा मिश्र गांव के पास मंगलवार तड़के करीब चार बजे पुलिस ने चेकिंग के दौरान 12 चक्का ट्रक से शराब बरामद की। 2205 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब ट्रक के अंदर भरे डिटर्जेंट पाउडर में छिपाकर ले जाई जा रही थी। इसकी बाजार में कीमत करीब 18 लाख आंकी जा रही है।
ट्रक में 120 क्विंटल एरियल ब्रांड का डिटर्जेंट पाउडर भी था, जिसकी बाजार में कीमत 15 लाख 48 हजार रुपये बताई जा रही है। ट्रक चालक, खलासी और तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। बरामद ट्रक शामली जिले के बहुचर्चित कैराना थाने के जहानपुरा के आलिम उर्फ अफसर अली का है। जिसकी तलाश में पुलिस टीम रवाना हो चुकी है। एसपी पंकज कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि डिटर्जेंट के नीचे शराब के गत्ते छिपाकर रखे गए थे। इसमें 104 गत्तों में प्रत्येक में 180 मिलीलीटर की 48 शीशी डबल बुल ब्रांड की है। इसी प्रकार 35 गत्तों में से प्रत्येक में 750 एमएल की 12 बोतलें कुल 420 बोतल और 375 एमएल की 24 शीशी वाले 110 गत्तों में कुल 2640 शीशी अंग्रेजी शराब पकड़ी गई है। तस्करी में प्रयुक्त 12 चक्का ट्रक आरजे02- जीए/ 6481 भी बरामद किया।
पुलिस को शक है कि मतगणना के दौरान और परिणाम आने के बाद जश्न मनाने में इसका इस्तेमाल किया जाना था। इसे बिहार ले जाया जाना था या कहीं और ? इसके जवाब में एसपी ने बताया कि गिरफ्तारी हुए बिना पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता लेकिन ट्रक मालिक आलिम उर्फ अफसर अली के जरिए तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। उक्त के संबंध में थाना छावनी में आबकारी अधिनियम व कॉपीराइट एक्ट 1957 व आईपीसी का अभियोग पंजीकृत किया गया।

टीम को प्रोत्साहन
एसपी पंकज कुमार ने इस कामयाबी का श्रेय सीओ हर्रैया राहुल पांडेय, एसओ छावनी यशवन्त एसआई हरिकृष्ण उपाध्याय, एसआई अमित कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी चालक निजामुद्दीन, कांस्टेबल अवध राम, छविराम, आनन्द राय, अनिल यादव, इन्द्रजीत पासवान को दिया है। नकद पुरस्कार और गुड इंट्री दी गई है।

Recommended

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए
Lovely Professional University

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए

लाख प्रयास के बावजूद  नहीं मिल रही नौकरी? कराएं शनि-केतु शांति पूजा- 29 जून 2019
Astrology

लाख प्रयास के बावजूद नहीं मिल रही नौकरी? कराएं शनि-केतु शांति पूजा- 29 जून 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Basti

चकदहा देवी स्थान से लौटे थे राम कुमार

चकदहा देवी स्थान से लौटे थे राम कुमार

27 जून 2019

विज्ञापन

पीएम मोदी ने गालिब के जिक्र के साथ सुनाया जो शेर वो गालिब का है ही नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया। राज्यसभा में पीएम मोदी का शायराना अंदाज देखने को मिला।

26 जून 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
सबसे तेज अनुभव के लिए
अमर उजाला लाइट ऐप चुनें
Add to Home Screen
Election