पाकिस्तानी हैकर्स सेकर सकते हैं साइबर हमला

Basti Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
बस्ती। सीमा पर लगातार आतंक फै लाने वाले पाकिस्तान ने अब साइबर आतंक फैलाने की योजना बनाई है। पाकिस्तानी हैकर्स कभी भी साइबर हमला कर देश में तबाही मचा सकते हैं। खुफिया एजेंसियों की ओर से इस तरह की रिपोर्ट आने के बाद शासन ने विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। पत्र मिलते ही डीएम ने पुलिस सहित सभी विभागाें को सतर्क किया है।
उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव जीएस नवीन कुमार ने इस आशय का पत्र पहले प्रमुख सचिवों और सचिवों को जारी किया है। इसके बाद से अनु सचिव की ओर से कमिश्नर और डीएम को सुरक्षा के उपाय करने को निर्देशित किया गया है। पत्र में साफ है कि आईटी विभाग को पाकिस्तानी हैकर्स कभी भी अपने निशाने पर ले सकते हैं। वे कंप्यूटर की मदद से कोई बड़ी तबाही मचा सकते हैं। खुफिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान के साइबर आतंकवादियों के निशाने पर प्रदेश के सभी प्रमुख विभाग हैं। इनमेें गृह विभाग से लेकर पुलिस के तमाम दफ्तर भी शामिल हैं। साइबर अपराधी गोपनीय डाटा पर हाथ डालने के अलावा आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग को ही फेल करने की फिराक में हैं। रिपोर्ट की मानें तो पूरा मामला भारत सरकार के संज्ञान में है। इसके लिए भारतीय कंप्यूटर आपात प्रतिक्रि या दल को भी सतर्क किया गया है।
डीएम अनिल कु मार दमेले का कहना है कि पत्र मिलते ही उन्होंने सभी विभागों को सतर्क कर दिया है। खासकर पुलिस विभाग और एनआईसी को विशेष निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने माना कि नेपाल सीमा के पास बसे इस जिले में खतरे की आशंका अधिक है ऐसे में किसी भी तरह की गतिविधि से निपटने के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018