उत्पीड़न के विरुद्ध व्यापारियों ने बिगुल फूंका

Basti Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
बस्ती। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने बैठक कर वाणिज्य कर अधिकारी एवं कार्यालय में कार्यरत पटल सहायकों पर व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इसके विरोध में व्यापारियों ने संघर्ष का एलान किया। प्रस्ताव पारित कर इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री और वाणिज्य आयुक्त से करने का निर्णय लिया गया। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए कमिश्नर से मिलकर अपनी पीड़ा सुनाने का फैसला हुआ। वहीं सहायक आयुक्त वाणिज्य कर रामराज ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। साथ ही यह भी कहा कि व्यापारियों को जो भी दिक्कतें आ रही हैं, उसका कारण अपीलीय अधिकारी और स्टाफ का कम होना है।
व्यापारी संघ के जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल और नगर महामंत्री नंद किशोर साहू कहते हैं कि वाणिज्य कर विभाग में पिछले तीन माह से अपीलीय अधिकारी न होने से मंडल के तीनों जनपदों के व्यापारियों को कठिनाई हो रही है। सहायक वाणिज्य कर अधिकारी की ओर से नियम विरुद्ध जुर्माना लगाने व वसूली के विरुद्ध आरसी भेजकर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कहते हैं कि विभाग की ओर से लगाए गए जुर्माने के विरुद्ध अपील कहां की जाए, विभाग की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया जा रहा है। आरोप लगाया कि जुर्माना लगाकर व्यापारियों को पटल सहायकों के माध्यम से धमकाया जा रहा है। कहा कि इस मामले में व्यापारी शुक्रवार को कमिश्नर से मिलेंगे और उनसे अपनी बात कहेंगे। बैठक में जिला महामंत्री सूर्यकुमार शुक्ल, रवींद्रपाल, मनोज अग्रवाल, अहमद अंसारी, शिवपूजन, आलम, सूर्य मोहन सिंह, गौरव भारत, अदालत प्रसाद, श्याम लाल पंसारी, बैजनाथ अग्रहरि, रामकिशोर साहू आदि व्यापारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018