पचास लाख की जगह बस्ती को मिले छह लाख

Basti Updated Wed, 22 Jan 2014 05:44 AM IST
बस्ती। अत्यधिक ठंड और शीतलहर से निराश्रित एवं असहाय और कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश के 16 जिलों को कंबल खरीदने के लिए 89 लाख रुपये का अतिरिक्त आवंटन किया गया है। इसमें बस्ती को छह लाख रुपये मिले हैं। जबकि प्रशासन ने 50 लाख कंबल और दो लाख रुपये अलाव जलाने के लिए मांगा था। अलाव के लिए शासन ने किसी भी जिले को धन आवंटित नहीं किया है। ऐसे में निराश्रित एवं असहायों को ठंड से बचाने की सरकार की मंशा पर सवाल खड़े होने लगे हैं।
प्रमुख सचिव एवं राहत आयुक्त किशन सिंह अटोरिया ने बढ़ती ठंड और शीत लहर और जिला प्रशासन की मांग को देखते हुए 16 जिलों को कंबल खरीद के लिए 89 लाख रुपये का आवंटन किया है। हालांकि यह धनराशि जिले से मांगी गई धनराशि से काफी कम है। बस्ती से 50 लाख कंबल और दो लाख अलाव जलाने के लिए मांग की गई थी। जिसमें कंबल के लिए मात्र छह लाख रुपये ही दिए गए। इस धनराशि से 1500 लोगों को ही कंबल दिया जा सकता है। शासन ने मांग के बावजूद भी अलाव जलाने के लिए जिले को धनराशि नहीं दी, जबकि जिले की चारों तहसीलों से अलाव जलाने की मांग की जा रही है। जो छह लाख की धनराशि कंबल खरीदने के लिए दी गई है, उनमें सदर, हर्रैया, भानपुर और रूधौली तहसीलों को 1.50-1.50 लाख रुपये दिए जाएंगे। मंडल के जनपद सिद्धार्थनगर को 7.50 लाख रुपये दिए गए हैं। जनपद संतकबीरनगर को धन नहीं दिया गया। जबकि वहां पर भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जनपद संतकबीरनगर को कंबल के लिए धन का आवंटन न करने के पीछे कोई वजह स्पष्ट नहीं किया गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls