लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Basti ›   अपनी अमानत भी महफूज नहीं रख पा रही पुलिस

अपनी अमानत भी महफूज नहीं रख पा रही पुलिस

Basti Updated Mon, 28 Jan 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बस्ती। शहर की पुलिसिंग पस्त हो चुकी है। न केवल बडे़ अपराधी पुलिस को मात देने में कामयाब हैं बल्कि चिंदी चोर से निपटने में भी पुलिस विफल है। खासकर कोतवाली पुलिस की दशा नाजुक मानी जा रही है। वहां आम शहरियों की कौन कहे, खुद कोतवाली पुलिस अपनी अमानत भी सुरक्षित नहीं रख पा रही है।

हिरासत से मुलजिम फरार हो जा रहे हैं तो असलहा चोरी चला जा रहा है। लोग सवाल उठाने लगे हैं कि इस तरह की पुलिसिंग से वे कब तक महफूज रह सकेंगे। 20 सितंबर को पूरे शिक्षा जगत को हिलाकर रख देने वाली घटना का पांच महीने बीतने के बावजूद खुलासा नहीं हो सका। किसान इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रसूलपुर तरेता के प्रधानाचार्य शिव पूजन मिश्रा की पत्नी सत्यावती मिश्रा (45) की रहस्यमय परिस्थितियों में हत्या कर दी गई थी। वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संपर्क प्रमुख भी हैं। पत्नी के साथ मुरलीजोत मोहल्ले में रहते थे। इसी तरह एक हिस्ट्रीशीटर की हत्या का भी पर्दाफाश नहीं हो सका है। एक लाख तीस हजार रुपये और चांदी के सिक्का चोरी होने की घटना के अलावा कई दुकानों और मकान में कई चोरियां हुई हैं। लेकिन एक का भी खुलासा नहीं हो सका है। अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के चलते चरमराई यातायात व्यवस्था को पटरी पा लाने का प्रयास तेज करने के बजाए गांधीनगर के रोड की पटरी को बाइक पार्किंग जोन बना दिया गया है। पुलिस चौकी के ठीक सामने ही रोड तक बाइक पार्क होती है। मगर कोई टोकने वाला तक नहीं है। ऑटो वालों की मनमानी से लोग आजिज हैं लेकिन उनकी तरफ कोतवाली पुलिस आंखें मूंदे हुए है। एसपी आनंद कुलकर्णी का कहना है कि वाहन चोरी के मामले में कोतवाली को कामयाबी मिली थी लेकिन उसमें भी एसओजी व अन्य का प्रयास शामिल था। मर्डर के दो केस वर्क आउट नहीं हो रहे हैं जो चिंता का कारण बने हुए हैं। इसे लेकर वे गंभीर हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00