भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से होगा लड़ना

Basti Updated Sat, 29 Dec 2012 05:30 AM IST
बस्ती। कांग्रेस ने शुक्रवार को जिला कार्यालय पर पार्टी का 129वां स्थापना दिवस मनाया। वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से पार्टी की नीतियों से आम आदमी तक पहुंचाने और सामाजिक बुराइयों से संघर्ष करने के लिए पहल करने को कहा।
रुधौली विधान सभा क्षेत्र के विधायक संजय जायसवाल ने कहा कि आजादी की लड़ाई अंग्रेजों के खिलाफ थी। मगर अब हमें अपने ही बीच की सांप्रदायिक ताकतों से लड़ना पड़ रहा है। देश के अमरशहीदों का सपना था कि आजादी के बाद देश विकास के पथ पर अग्रसर होगा। मगर उनके सपने के बीच भ्रष्टाचार और फिरका परस्त ताकतें आ गई हैं। युवाओं को सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए आगे आना होगा।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि अब राष्ट्रविरोधी ताकतों को उखाड़ने का समय आ गया है। पूर्व विधायक अंबिका सिंह ने कहा कि अंग्रेजों की बर्बरता पूर्ण कार्रवाई का विरोध करने के लिए कांग्रेस की स्थापना हुई थी। पूर्व विधायक राम जियावन ने कहा कि पार्टी शुरू से ही अपनी जिम्मेदारियों और देश के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करती आ रही है। इस मौके पर पंचराम मौर्य, पवन कुमार चौरसिया, शीतला शुक्ल, रंजना सिंह, नरायन मिश्र, जय प्रकाश अग्रहरि, साधूशरन आर्य, राम गोपाल सिंह, छम्मन दास लखमानी, विमला राठी, गायत्री गुप्ता, सुरेंद्र मिश्र, शकुंतला, पीएन दूबे, राजाराम मौर्य, मो.युसुफ, ज्ञानेंद्र पांडेय, विपिन राय, रिंकू श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। इसी क्रम में योगीराज प्रयाग दास रामसुंदर दास उ.मा. कुदरहा में कांग्रेस के जिला प्रवक्ता की अध्यक्षता में कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls