आरक्षण समर्थकों ने भरी हुंकार

Basti Updated Mon, 17 Dec 2012 05:30 AM IST
बस्ती। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने रविवार को कलेक्ट्रेट पर जगन्नाथ मौर्य की अगुवाई में धरना-प्रदर्शन हुआ। धरना का संचालन विश्राम राव ने किया। इसके बाद शहर में मोटर साइकिल जुलूस भी निकाला गया।
समिति के अध्यक्ष जेपी राव ने कहा कि देश सबका है। किसी देश का विकास इस बात पर निर्भर करता है कि उसके संविधान को मानने वालों की तादाद कितनी है। संगठन के संरक्षक एसआर कन्नौजिया ने कहा कि बोधिसत्व बाबा साहब ने भारतीय समाज में पिछड़े एवं अति पिछड़े, अनुसूचित जाति/जन जाति के उन्नयन एवं विकास के लिए कम्यूनल अवार्ड के बदले पूना पैक्ट से प्राप्त संवैधानिक आरक्षण समता मूलक समाज स्थापित होने तक आवश्यक है। जोनल कोआर्डिनेटर अमरनाथ गौतम ने कहा कि सामाजिक लोकतंत्र के बिना हमारा राष्ट्र विश्व स्तर पर अग्रणी नहीं हो सकेगा। विश्राम राव ने कहा कि प्रदेश स्तर पर भले ही लोग सवर्ण गैर सवर्ण अधिकारी कर्मचारी परेशान हो, किंतु राष्ट्रीय स्तर पर आरक्षण के मुद्दे पर एक क्षेत्रीय पार्टी को छोड़कर बाकी पूरा देश आरक्षण के समर्थन में खड़ा है। उन्होंने कहा कि हमारे पास युद्ध नहीं बुद्धिबल है। जो राष्ट्र के निर्माण में एकता की डोर से बंध कर राष्ट्र निर्माण की ओर जाता है। जगन्नाथ मौर्य ने कहा कि भारत में दोहरी शिक्षा नीति के कारण उच्च वर्गीय और निमभन वर्गीय समाज के लिए अलग-अलग शिक्षा की व्यवस्था है। ज्ञानदास कन्नौजिया, राम सुमिरन कन्नौजिया, रामबचन, डा. सुग्रीव, शिवरतन, अनिल कुमार कन्नौजिया, रामसुरेश नागार्जुन, कमलेश कुमार, विश्वनाथ, अजय, विजय प्रकाश, महेश कुमार, उदयराज, भीमसेन, रामलाल साथी, रामभेज बौद्व, आरसी दिनकर, ई. अनिल कुमार, जयप्रकाश राव, ओमप्रकाश, नंदलाल, बच्चा प्रसाद, एसके प्रियदर्शी, संजीव कुमार, छोटेलाल, शैलेंद्र कुमार गौतम, पवन कुमार सहीत अन्य लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper