समस्याओं के विरोध में शिक्षक संगठन मुखर

Basti Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
बस्ती। समस्याओं को लेकर शिक्षक संगठन मुखर हो गए हैं। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ ने 17 दिसंबर को बीएसए कार्यालय पर धरना देने का एलान किया है। वहीं प्रबंधक महासभा ने नौ दिसंबर को बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाने का निर्णय लिया है।
स्थायी मान्यता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों को अनुदान सूची पर लिए जाने, 2006 में अनुदानित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों, कर्मचारियों (जिनकी अनुमन्यता अब तक जारी नहीं है) के वेतन भुगतान को अनुमन्यता जारी करने, पहली अप्रैल 2005 से पूर्व नियुक्त शिक्षकों, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सीनियर बेसिक शिक्षक संघ आंदोलित है। जिलाध्यक्ष चूणामणि त्रिपाठी ने कहा कि समस्याओं को लेकर वह 17 दिसंबर को बीएसए कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताएंगे। वहीं उत्तर प्रबंधक महासभा ने सवित्त और स्ववित्त स्कूलाें, कालेजों में आ रही दिक्कतों का निवारण न होने पर आंदोलन के लिए चेताया है। भानपुर तहसील क्षेत्र के प्रबंधकों की बैठक के बाद हर्रैया तहसील क्षेत्र के प्रबंधकों की बैठक नौ दिसंबर को मां गायत्री देवी इंटर कालेज नकटीदेई कप्तानगंज में आयोजित की गई है। इसमें समस्याओं को लेकर रणनीति तय की जाएगी। प्रबंधक महासभा के मंत्री डॉ. केपी मिश्र ने कहा कि आए दिन आ रही समस्याओं को देखते हुए संघर्ष की राह पकड़नी पड़ सकती है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls