समग्र गांवों के लिए बनाए गए नोडल अफसर

Basti Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
बस्ती। डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के क्रियान्वयन को लेकर सक्रियता बढ़ गई है। इस वित्तीय वर्ष के लिए चयनित 25 समग्र गांवों के विकास कार्यों के लिए नोडल अफसरों के नामों की घोषणा कर दी गई है। ये सभी जिला स्तरीय अधिकारी हैं। इनकी देखरेख में चयनित गांवों विकास कार्य कराए जाएंगे। नोडल अफसरों में डीपीआरओ, बीएसए, डीपीओ, डीएमओ, डीएसटीओ, डीसीओ आदि शामिल हैं।
शासन ने बुनियादी सुविधाओं महरूम राजस्व ग्रामों को डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित किया गया है। इन गांवों को लाभार्थीपरक योजनाओं से संतृप्त किया जाना है। इन गांवों में संपर्क मार्ग, ग्रामीण विद्युतीकरण, पेयजल, स्वच्छ शौचालय, स्कूल, आवास आदि सुविधांए उपलब्ध कराई जाएगीं। अक्टूबर माह के अंत में चयनित जिले के 25 समग्र गांवों का चयन करने के बाद इनके लिए कार्ययोजना बनाने का काम चल रहा है। इस बीच इन गांवों के लिए नोडल अफसरों के नाम की घोषण कर दी गई है।

ये हैं समग्र गांवों के नोडल अफसर
बहादुरपुर विकास खंड के बेइली गांव के लिए सरयू नहर खंड-3 के एक्सईएन सुंदरलाल वर्मा, गोविंदापुर के लिए जिला प्रोवेशन अधिकारी दिलीप कुमार, डारीडीहा के लिए एक्सईएन विद्युत वितरण खंड-2, सदर विकास खंड के चिलवनिया गांव के लिए एक्सईएन निर्माण खंड डीपी राय, भुवनी के लिए बीएसए मनभरन राजभर, कूड़ी के लिए उप दुग्धशाला अधिकारी विवेक कुमार वर्मा, बकैनिया दीप के लिए समाज कल्याण निर्माण निगम के एक्सईएन महेश्वर सिंह, बनकटी ब्लाक के धौरूखोर के लिए जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी आरएस श्रीवास्तव, असियापार डिवहारी के लिए डीसीओ आरडी द्विवेदी, कप्तानगंज ब्लाक के परिवारपुर के लिए सरयू नहर खंड-2 के एक्सईएन डीपी वर्मा, मरवटिया तिवारी के लिए डीपीओ गायत्री सिंह, कुदरहा ब्लाक के महनौना के लिए आरईएस के एक्सईएन रामनाथ सोनकर, विक्रमजोत ब्लाक के माझा किताअव्वल के लिए डीपीआरओ समरजीत यादव, शेरवाडीह के लिए एक्सईएन जल निगम पीएस सिंह, हर्रैया ब्लाक के करमडाड़ें के लिए डीआइओएस राम कृपाल प्रसाद, नदायें के लिए जिला विकलांग कल्याण अधिकारी राजकुमार सिंह, चोरखरी के लिए डीएसटीओ बीर सिंह, खरथुआ के लिए सीवीओ डा. आरपी यादव, खम्हरिया गंगाराम के लिए कार्यकारी अधिकारी मत्स्य देशराज, तिगनोता के लिए जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी बृजलाल, परशुरामपुर ब्लाक के बैरागपुर के लिए एडी बचत जेके शुक्ल, किशुनपुर के लिए समाज कल्याण अधिकारी मुक्तेश्वर चौबे, बरहपुर पांडेय के लिए आरएन मल्ल, जगन्नाथपुर के लिए प्रांतीय खंड के एक्सईएन राजीव कुमार और नागपुर टिकैत के लिए विद्युत वितरण खंड प्रथम के एक्सईएन एके राय को नोडल अफसर बनाया गया है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

ट्रेन में कर रहा था पाकिस्तान से जुड़ी ऐसी बाते, पुलिस ने लिया हिरासत में

मुंबई से गोरखपुर जा रही कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे एक संदिग्ध शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस को ये शिकायत ट्रेन में बैठे एक पैरा मिलिट्री के जवान की ओर से मिली थी।

12 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper