एकजुट होकर संघर्ष से मिलेंगे अधिकार

Basti Updated Sun, 04 Nov 2012 12:00 PM IST
बस्ती। चार सूत्रीय मांगों को लेकर आदर्श शिक्षा मित्र वेल्फेयर एसोसिएशन ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। बाद में सीएम को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया गया।
मंडल अध्यक्ष रवि प्रकाश सिंह ने कहा कि एकजुटता से बड़ी कोई ताकत नहीं होती। इसी की बदौलत बड़े से बड़े मुद्दे को हल किया जा सकता है। एकजुट होकर संघर्ष करने पर ही शिक्षामित्रों को उनका अधिकार मिल पाएगा।
जिलाध्यक्ष आनंद दूबे ने कहा कि शिक्षामित्रों के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा अधर में है। उन्हें पूर्ण शिक्षक बनाने की दिशा में जिस तेजी से प्रयास होने चाहिए थे, वैसे नहीं हो रहे हैं। ऐसे में विवश होकर उन्हें आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा है।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने शिक्षामित्रों के धरने का समर्थन करते हुए कहा कि संघ उनके साथ है। धरना को संतोष भट्ट, विजय बहादुर यादव, राम पराग चौधरी, गिरजेश दूबे, रजनीश मिश्र, कृष्ण लाल ने भी संबोधित किया। ज्ञापन में 2011-12 में चयनित शिक्षामित्रों को दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से प्रशिक्षण के सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा अविलंब कराने आदि की मांग की गई है।
इस मौके पर लालजी चौधरी, अश्विनी सिंह, प्रदीप दूबे, ईश्वरदेव शुक्ल, अनिल दूबे, रजनीश पांडेय, राघवेंद्र उपाध्याय, योगेंद्र पांडेय, राकेश उपाध्याय, माया चौधरी, अभिषेक उपाध्याय, अनिल दूबे, सुनील तिवारी, अभय प्रताप चौधरी, वशिष्ट मुनि शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018