अबीर-गुलाल के साथ मनाया जीत का जश्न

Basti Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
बस्ती। जिले मेें मंगलवार को सहकारी समितियों के पदाधिकारियों का चुनाव गहमागहमी के बीच हुआ। जीत हासिल करने वाले पदाधिकारियों के समर्थकों ने अबीर गुलाल उड़ाकर जमकर खुशी मनाई।
क्षेत्रीय सहकारी समिति लिमिटेड पांडेय बाजार के अध्यक्ष पद पर लक्ष्मी प्रसाद शुक्ल तीसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। वह भाजपा के जिला संयोजक भी हैं। साधन सहकारी समिति भरवलिया गौर में अध्यक्ष पद पर अभिषेक सिंह यादव, उपाध्यक्ष पद पर राममूर्ति उपाध्याय चुने गए। संचालक मंडल में राहुल सिंह यादव, देवेंद्र यादव, बसंतलाल, यादू, रामनाथ प्रजापति, सूर्यपति, आस मोहम्मद चुने गए।
कुदरहा प्रतिनिधि के अनुसार साधन सहकारी समिति कुदरहा पर प्रबंध समिति का चुनाव निर्विरोध संपन्न हुआ। चुनाव अधिकारी एडीओ एसटी रविंद्र यादव की देखरेख में रामचेत यादव को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। उन्होंने सदस्यों का आभार जताया। असगर अली उपाध्यक्ष चुने गए। साधन सहकारी समिति पिपरपाती पर चुनाव अधिकारी रामकेश भास्कर और सचिव उग्रसेन पाल की मौजूदगी में अध्यक्ष जामवंत यादव और उपाध्यक्ष ध्रुवचंद्र चौधरी निर्विरोध चुने गए। सदस्य जिला पंचायत ब्रह्मदेव यादव उर्फ देवा, सचिव श्रीराम चौधरी, सदस्य चंद्रबली यादव, तुंगनाथ तिवारी, रामभवन, हरीलाल यादव, श्यामकरन यादव, पांचू यादव, मुकेश यादव, जियालाल यादव, इन्द्रसेन चौधरी, सुरेंद्र बहादुर पाल, रंगीलाल यादव, उग्रसेन पाल, पूरनमल यादव, फतेहबहादुर पाल, अजय पाल आदि मौजूद रहे। कलवारी किसान सेवा सहकारी समिति के चुनाव में चुनाव अधिकारी पुरुषोत्तम पांडेय की मौजूदगी में नौ डेलीगेटों ने अध्यक्ष का चुनाव किया। इसमें राम सूरत सिंह अध्यक्ष और सुभाष चंद्र यादव उपाध्यक्ष चुने गए। विनोद सिंह, राम बचन यादव, सुरेश चंद्र, पवन यादव आदि संचालक मंडल के सदस्य चुने गए।
कप्तानगंज प्रतिनिधि के अनुसार किसान सेवा समिति लिमिटेड कप्तानगंज में रामकिशोर, महराजगंज से अमित सिंह और विशुनपुर खजुरिया से प्रदीप मिश्र अध्यक्ष चुने गए। कप्तानगंज में पंचायत सेक्रेटरी रामनेवास, महराजगंज में प्रभारी एडीओ पंचायत राजेंद्र सिंह और विशुनपुर में पंचायत सेक्रेटरी ध्रुव चंद्र चौधरी चुनाव अधिकारी रहे।
भानपुर प्रतिनिधि के अनुसार सहकारी समिति भानपुर में विक्रमाजीत सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। उपाध्यक्ष पद पर हरिश्चंद्र और संचालक मंडल में कोदईराम, बृजमोहन, सफी मोहम्मद, ध्रुवलाल, गायत्री सिंह, कमलादेवी, लक्ष्मीकांत का चुनाव किया गया। सगरा समिति में अध्यक्ष पद पर रामकल्याण सिंह, उपाध्यक्ष पद पर अब्दुल सत्तार, आदमपुर समिति में अध्यक्षा पर सहदेव, उपाध्यक्ष पद पर सुनील कुमार चुने गए। तेनुआ असनहरा समिति में बीना सिंह अध्यक्ष, मुन्ना चौधरी उपाध्यक्ष, मोहम्मदनगर समिति में रामनरायन चौधरी को अध्यक्ष चुना गया। यहां उपाध्यक्ष पद पर किसी ने दावेदारी ही नहीं की। दरियापुर समिति में हरिश्चंद्र सिंह अध्यक्ष, रवींद्र चौधरी उपाध्यक्ष कड़ी टक्कर के बाद निर्वाचित हुए।
दुबौलिया प्रतिनिधि के अनुसार किसान सहकारी समिति भरुकहवा में संतराम यादव, सूदीपुर समिति में गुरुबक्श सिंह, समौड़ा में सुमन सिंह, महुआडाड़ में सुरेश सिंह, पारा में मुकेश उर्फ पिंटू सिंह, बैरागल में राजदेव सिंह अध्यक्ष चुने गए। दुबौलिया समिति में दो प्रत्याशियों के बीच जोरदार मुकाबला रहा। अंत में राकेश नाथ तिवारी ने अंबिका सिंह को दो मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया।
साधन सहकारी समितियों के संचालक मंडल का चुनाव
10 समितियों में आठ के अध्यक्ष हुए निर्विरोध
अमर उजाला नेटवर्क
सल्टौआ। साधन सहकारी समितियों के संचालक मंडल के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को चुनाव हुआ। कुल 10 समितियों के चुनाव में 8 के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष निर्विरोध चुने गए। साधन सहकारी समिति आमा व पचानू में अध्यक्ष के दो-दो प्रत्याशियों के चलते चुनाव कराना पड़ा। पचानू में उपाध्यक्ष के लिए किसी ने पर्चा नहीं दाखिल किया।
आमा में जयप्रकाश सिंह व रामप्रसाद मिश्र ने पर्चा भरा। इसमें जयप्रकाश सिंह को 5 मत व रामप्रसाद मिश्र को 4 मत मिले। उपाध्यक्ष पद के लिए शिवप्रसाद चौधरी ने अकेले नामांकन किया। चुनाव अधिकारी योगेंद्र नाथ यादव ने रामप्रकाश सिंह को अध्यक्ष एवं शिवप्रसाद चौधरी को उपाध्यक्ष पद के लिए विजई घोषित किया। पचानू में अध्यक्ष के लिए प्रदीप तिवारी व इंद्रावती देवी ने पर्चा भरा। इसमें प्रदीप कुमार को 5 मत एवं इंद्रावती देवी को 3 मत मिले। चुनाव अधिकारी जितेंद्र सिंह ने प्रदीप कुमार को अध्यक्ष चुना गया। उपाध्यक्ष पद के लिए किसी ने पर्चा नहीं दाखिल किया। भिरिया रितुराज में चंद्रभान पटेल को अध्यक्ष एवं इंद्रराज घोषित किए गए। कोठिला में अध्यक्ष पद के लिए राधेश्याम चौधरी व उपाध्यक्ष पद के लिए श्रीकांत पांडेय को र्निविरोध चुना गया। पड़री में अध्यक्ष पद के लिए रामदीन प्रसाद चौधरी व उपाध्यक्ष पद के लिए त्रिभुवन चौधरी निर्विरोध चुने गए। सल्टौआ में अध्यक्ष पद के लिए रामसुभग यादव व उपाध्यक्ष पद के लिए कृष्णगोपाल को निर्विरोध घोषित किया गया। जिनवा में अध्यक्ष पद के लिए कामता प्रसाद चौधरी व उपाध्यक्ष पद के लिए अरविंद कुमार चौधरी को निर्विरोध घोषित किया गया। बसडीला में राजेंद्र प्रसाद चौधरी को अध्यक्ष व रामदास पांडेय को उपाध्यक्ष चुने गए। दसिया में रामकिशुन को अध्यक्ष व श्रीमती चंद्रावती को उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध घोषित किया गया।

Spotlight

Most Read

National

'पद्मावत' के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में लगाई आग

रात करीब पौने दस बजे चार-पांच युवक जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे थे, मॉल में आए और टिकट काउंटर के पास पहुंच कर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

ट्रेन में कर रहा था पाकिस्तान से जुड़ी ऐसी बाते, पुलिस ने लिया हिरासत में

मुंबई से गोरखपुर जा रही कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे एक संदिग्ध शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस को ये शिकायत ट्रेन में बैठे एक पैरा मिलिट्री के जवान की ओर से मिली थी।

12 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper