मानव कल्याण के लिए राम ने लिया अवतार

Basti Updated Sun, 21 Oct 2012 12:00 PM IST
गौर/कप्तानगंज। अयोध्या के संत करपात्री महराज ने कहा कि भगवान राम ने मानव कल्याण के लिए अवतार लिया। पृथ्वी से दुष्ट राक्षसों का संहार करने वाले भगवान राम ने आदर्श स्थापित किया। उनके आदर्शो को आत्मसात करने पर ही राम राज्य की परिकल्पना साकार हो पाएगी।
गौर क्षेत्र के अगया बुजुर्ग में स्थित सांईनाथ मंदिर परिसर में आयोजित श्रीराम कथा में श्रद्धालुओ को श्रीराम कथा का रसास्वादन कराते करपात्री महराज ने कहा कि भगवान राम की लीला का सीधा संबंध हमारे जीवन से जुड़ा है। महराज ने श्रीराम विवाह, राम-सुग्रीव मिलन, बालि वध आदि प्रसंगों पर भक्तों को कथा सुनाई।
इस मौके पर राजेश सिंह, दिनेश सिंह, विंदू लाल श्रीवास्तव, सुषमा सिंह, राम राज मिश्र, बृजेश पाल सिंह आदि मौजूद रहे। इसी कड़ी में कप्तानगंज के सेंठा ग्राम पंचायत में चल रहे श्रीराम कथा में बनारस के स्वामी शिवानंद महराज ने कहा कि ऋषि मुनियों ने तपोबल से राष्ट्र को समृद्ध किया है। मगर आज हम उनके योगदान को भूलकर भौतिकता की आंधी में उड़ रहे हैं। पश्चिमी सभ्यताओं की नकल कर अपनी संस्कृति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस मौके पर यजमान सुशील कुमार, सुदामा प्रसाद उपाध्याय, चंद्रशेखर उपाध्याय, जगदंबा, शत्रुधन, रामपूजन, रामयज्ञ, रामकुबेर, जनार्दन आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018