अब मड़नी ताल प्रोजेक्ट की होगी जांच

Basti Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
बस्ती। कप्तानगंज रेंज के मड़नी ताल को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की योजना में गोलमाल की शिकायत पर प्रभारी डीएम ने प्रकरण की जांच कराने का निर्णय लिया है। पिछले दिनों यहां निर्माण कार्य के दौरान फाउंडेशन ढह गया था। कई स्थानों पर पिलर भी गिर पड़े थे। खड़ंजा और ब्रिक गार्ड के निर्माण में भी अनियमितता बरती जाने के शिकायतें हैं।
कप्तानगंज रेंज मड़नी ताल को पिछले साल पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के लिए शासन ने 25 लाख रुपये आवंटित किया था। सबसे पहले ताल में मिट्टी गिराने का काम पिछले साल शुरू किया गया। मिट्टी का काम बंद होने के बाद इस पर पक्का निर्माण कार्य शुरू कराया गया। निर्माण कार्य में अभी नींव का फाउंडेशन तैयार ही हुआ था कि एक दिन वह भरभरा कर गिर गया। ग्रामीणों ने पहले ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाया था। उनका आरोप है कि मानक के अनुरूप कार्य न होने से ही नींव का फाउंडेशन गिरा है। इतना ही नहीं, कई स्थानों पर पिलर भी गिर गए हैं। विभागीय कर्मियों ने इसे छिपाने के लिए पहले तो जेसीबी से इस पर मिट्टी गिरवाई और बाद में इसे पुन: जुड़वाया।
इस मामले को प्रभारी डीएम राम अरज मौर्य ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच करानी की बात कही। कहा कि जांच के दौरान जो भी दोषी मिला कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018