पंद्रह दिनों में सुधरेंगी सड़कें

Basti Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
बस्ती। प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना के तहत पांच साल के भीतर बनीं 16 सड़कों की मरम्मत 15 दिनों के भीतर करानी होगी। प्रभारी डीएम ने सत्यापन कराने के बाद 16 सड़कों की मरम्मत कराने के लिए एक्सईएन को निर्देश दिया है। ये सड़कें आरईएस (पीएमजीएसवाई) ने बनवाई हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर सड़क उपलब्ध कराने की मंशा से जिले में बनवाई गईं प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़कों का बुरा हाल है। अधिकांश सड़कें पांच साल के भीतर ही ध्वस्त हो गई हैं। ऐसे में इनकी गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। जिले में पीएमजीएसवाई योजना की 26 सड़कें जांच के दौरान बदहाल पाई गई हैं। इनमें 16 की मरम्मत 15 दिन के भीतर कराने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्र सरकार की ओर से चलाई गई प्रधान मंत्री ग्राम्य योजना के तहत कई ग्राम पंचायतों को आपस में जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण कराया जाता है। लगातार मिल रहीं शिकायतों पर सीडीओ ने जिले के सभी बीडीओ से प्रधान मंत्री ग्राम्य सड़कों का सत्यापन कराया है।
प्रभारी डीमए राम अरज मौर्य ने इन सभी सड़कों के मरम्मत के लिए कार्यदाई संस्था ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (पीएमजीएसवाई) के एक्सईएन को पंद्रह दिनों के भीतर इन सड़कों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए हैं।

इन सड़कों की होनी है मरम्मत
जिन सड़कों की मरम्मत कराई जानी हैं, उनमें रामजानकी मार्ग से चनहा, रामजानकी मार्ग से शिवपुर, रामजानकी मार्ग से सेल्हरा, लालगंज महादेवा से सिद्धनाथ, महादेवा कुदरहा से गौरा रोहारी, रामजानकी रोड से रूपगढ़,अर्जुनपुर रोड से सिक्टहा के नाम शामिल हैं। इसी तरह विक्रमजोत टूटी भीटी से भगवानपुर, रामजानकी रोड अकला से माझिलगांव, अर्जुनपुर रोड से पूरे दीवान, रामजानकी मार्ग जैतापुर से पिठिया लश्करी, एन एच 28 से संग्रामपुर वाया सोनबरसा सकरावल, एनएच-28 से पैकोलिया, वाघा नाला से परशुरामपुर, अहरा से रामपुर बनकटी और मुंडेरवा से लालगंज की सड़कों के नाम शामिल हैं।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ट्रेन में कर रहा था पाकिस्तान से जुड़ी ऐसी बाते, पुलिस ने लिया हिरासत में

मुंबई से गोरखपुर जा रही कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे एक संदिग्ध शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस को ये शिकायत ट्रेन में बैठे एक पैरा मिलिट्री के जवान की ओर से मिली थी।

12 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper