छत्रपति शाहू जी महाराज गरीबों व दलितों के मसीहा थे

Basti Updated Fri, 27 Jul 2012 12:00 PM IST
बस्ती। राजर्षि छत्रपति शाहू जी महाराज की 139 जयंती गुरुवार को सरदार पटेल स्मारक संस्थान के सभागार में मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामनगर के ब्लाक प्रमुख राम नरेश चौधरी रहे। संचालन कृष्णनाथ चौधरी ने किया।
मुख्य अतिथि ने कहा कि शाहू जी महाराज गरीबों, पिछड़े व दलितों के मसीहा थे। उनके प्रयास से ही सम्मान जनक जीवन जीने का अवसर मिला है। डा. वीके वर्मा ने कहा कि शाहू जी महाराज के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने उनके समय में रहे। उनके विचारों को जन-जन तक फैलाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आरके सिंह पटेल, रघुनाथ पटेल, गिरिजेश चौधरी, रजनीश पटेल, भागीरथ वर्मा, प्रेमचंद्र वर्मा, मायाराम चौधरी, डा. श्याम नरायन चौधरी, अवनीश वर्मा, संतराम चौधरी, विद्यासागर चौधरी, स्वतंत्रता सेनानी रामआसरे वर्मा, राजकुमार पटेल, राजीव कुमार चौधरी, रामदयाल चौधरी, राधेश्याम चौधरी, राजेश कुमार चौधरी, शिवराम पटेल, साइमन फारूकी, लालमणि प्रसाद सहित छात्रावास के अनेक विद्यार्थी मौजूद रहे। बाद में राज्यपाल को संबोधित डीएम को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। उसमें खाद की कालाबाजारी रोकने, पटेल चौक डिडौआ में सरदार पटेल की मूर्ति लगाने, आईटीआई का नाम सरदार पटेल के नाम करने देश में एक समान शिक्षा व्यवस्था कायम करने और उनके नाम से जनपद एवं मेडिकल विश्वविद्यालय का नाम बहाल करने की मांग शामिल है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018