हेडमास्टर समेत दो निलंबित, दो का वेतन रोका

Basti Updated Sat, 07 Jul 2012 12:00 PM IST
बस्ती। विभागीय आदेश की नाफरमानी और जांच में असहयोग एक प्रधानाध्यापक पर भारी पड़ गया तो भवन निर्माण में अनियमितता का खामियाजा एक सहायक अध्यापक को भुगतना पड़ा। बीएसए ने दोनों को निलंबित कर दिया है। साथ ही प्रधानाध्यापक समेत दो का वेतन रोकते हुए आधा दर्जन को शोकाज नोटिस थमाया है।
सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मरहा के प्रधानाध्यापक बैजनाथ यादव के खिलाफ एडवोकेट डीपी सिंह की शिकायत की जांच बीईओ रामसुयश वर्मा को सौंपी गई थी। प्रधानाध्यापक ने जांच में सहयोग नहीं किया। प्रथम दृष्टया शिकायत सही मानते हुए बीएसए सूर्यप्रकाश सिंह ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। गुरुवार को बीएसए रामनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अटरडीहा का निरीक्षण किया तो पता चला कि छात्रों की हाजिरी तक नहीं ली गई थी। सहायक अध्यापक गिरिराज किशोर के बनवाए दो अतिरिक्त कक्ष मानक के विपरीत मिला तो उन्हें निलंबित कर दिया। प्रावि गंधरिया खुर्द के निरीक्षण में छात्रों की उपस्थिति रजिस्टर पर दर्ज नहीं थी। वहां 23 छात्र उपस्थित मिले। शिक्षक डायरी भी नहीं बनी थी। बीएसए ने प्रधानाध्यापक राजकुमार व पूर्व में हेडमास्टर का चार्ज न लेने वाली सहायक अध्यापिका माधुरी का अग्रिम आदेश तक वेतन रोकते हुए तत्काल चार्ज ग्रहण करने का आदेश दिया। उच्च प्राथमिक गंधरिया खुर्द में मीनू के अनुरूप भोजन नहीं बना था। छात्र उपस्थिति न्यूनतम व शिक्षक डायरी न बने होने के कारण प्रधानाध्यापिका शारदा सिंह को शोकाज नोटिस थमा दिया। उच्च प्राथमिक खम्हरिया में मीनू अनुरूप भोेजन न बनने, शिक्षक डायरी व प्रार्थना न होने के चलते प्रधानाध्यापक अनिल कुमार शुक्ल व शिक्षक अमित कुमार पाल से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। जबकि प्राथमिक खम्हरिया पूरब व प्राथमिक धंसा की व्यवस्था से बीएसए संतुष्ट दिखे। सल्टौआ ब्लाक के उच्च प्राथमिक बालेडिहा में निरीक्षण के समय समस्त स्टाफ एक साथ बैठकर आपस में बात करते मिले। दो जुलाई से पांच तक की उपस्थिति दर्ज नहीं थी और न ही शिक्षक डायरी मेंटेन थी। स्कूल में इस सत्र में एक दिन भी एमडीएम नहीं बनवाया गया। बीएसए ने प्रधानाध्यापक रमाकांत मिश्र व शिक्षिका रीता मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls