Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bareilly ›   Lakhimpur Violence Case Team left for Lucknow by giving work to subordinates, DIG will come on Monday

लखीमपुर कांड: अधीनस्थों को काम देकर लखनऊ रवाना हुई टीम, सोमवार को आएंगे डीआईजी

अमर उजाला नेटवर्क, लखीमपुर खीरी Published by: शाहरुख खान Updated Sat, 27 Nov 2021 10:59 PM IST
सार

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड की जांच के लिए पहुंची टीम अधीनस्थों को काम देकर लखनऊ रवाना हो गईं हैं। सोमवार को डीआईजी आएंगे। 

फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड की जांच के लिए दो दिन पहले हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस के नेतृत्व में आई जांच टीम जरूरी अभिलेखों को देखकर और घटना से जुड़े अहम लोगों से बातचीत कर शुक्रवार शाम लखनऊ रवाना हो गई। 


जांच टीम में शामिल तीन नए अफसर अब बारी-बारी से तिकुनिया कांड की जांच के लिए जनपद आएंगे। उधर, खबर यह भी है कि शासन से जांच के लिए चार नए इंस्पेक्टर और मांगे गए हैं।


17 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जांच टीम के पुनर्गठन के बाद जांच टीम में तीन नए आईपीएस अफसर शामिल हुए थे। जबकि, जांच की निगरानी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस राकेश जैन को जिम्मेदारी सौंपी थी। 

बृहस्पतिवार को जस्टिस राकेश जैन के नेतृत्व में तीन आईपीएस अधिकारियों एडीजी एसबी शिरोडकर, आईजी पद्मजा चौहान और डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने तिकुनिया में घटनास्थल का दौरा करने के बाद शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में बैठकर संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट की प्रगति जानी और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों को तलब कर उनसे बातचीत की। 

इसके बाद देर शाम तक स्थानीय स्तर पर जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य एएसपी अरुण कुमार सिंह समेत अन्य सदस्यों से मुलाकात और सबको अलग-अलग काम बांटकर उनकी समीक्षा के लिए सोमवार को आने की बात कह कर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। 

जांच की समीक्षा के लिए बारी-बारी से आएंगे डीआईजी, आईजी और एडीजी

जांच टीम के पुनर्गठन के बाद पहली बार जनपद पहुंचने के बाद अब सोमवार को फिर एकल सदस्यीय टीम जनपद पहुंचेगी। सूत्रों के मुताबिक सोमवार को डीआईजी सहारनपुर प्रीतिंदर सिंह अगले तीन दिन जनपद में ठहरेंगे। इसके बाद आईजी पद्मजा चौहान और फिर एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरोडकर जनपद में आएंगे। 

नहीं हटा कोई सदस्य, जांच के लिए मांगे गए चार और इंस्पेक्टर
तिकुनिया कांड में लगी जांच टीम में पहले नौ सदस्यीय टीम का एलान हुआ था, जो बाद में बढ़कर 25 सदस्यों तक हो गई थी। पुनर्गठन के बाद अब जांच टीम के बढ़ने की संभावना और बढ़ गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच टीम को सकुशल और जल्दी पूरी कराने के लिए जांच टीम की तरफ से शासन से चार और इंस्पेक्टर मांगे गए हैं।  
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00