बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

मानसिक अस्पताल में मेडिकल  कालेज खोलने का प्रस्ताव

बरेली।   Updated Sun, 21 May 2017 01:35 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
योगी सरकार में वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि मानसिक और जिला अस्पताल में कुल 1264 बेड उपलब्ध हैं। दोनों स्थानों पर सात एकड़ जमीन खाली हैं। यहां मेडिकल कालेज या एम्स स्तर का स्पेशल अस्पताल खोलने का प्रस्ताव है। इसके लिए केंद्र सरकार को भी लिखा गया है। गरीबों को सस्ता इलाज उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है।
विज्ञापन

सीएम दौरे से पहले सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि वह बरेली की ओर से मुख्यमंत्री के समक्ष भी ये प्रस्ताव रखेंगे। उम्मीद है कि प्रस्ताव स्वीकृत होंगे। उन्होंने कहा कि जेल की 82 एकड़ जमीन पर गरीबों के लिए मल्टीस्टोरी आवास बनाए जाएं या कुछ और, इस पर मंथन चल रहा है। शहरवासियों की राय भी ली जा रही है। रोडवेज वर्कशाप को दूसरी जगह शिफ्ट कराकर वहां कांप्लेक्स बनाने की बात भी कही। रेलवे की खाली जमीन के उपयोग के सवाल पर बोले- रेलवे ने अपनी खाली जमीनों पर जनहित की योजनाएं बनाकर लागू करने के लिए अलग से फोरम बनाया है। शहामतगंज में रेलवे की जमीन पर आवासीय योजना बनाने की तैयारी है। यहां रेलवे लाइन को इनर सर्किल से जोड़ा जाएगा। वित्तमंत्री ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय खोलने के लिए शाहजहांपुर में गोशाला की 333 एकड़ जमीन देखी गई है। बरेली गोशाला सोसायटी की 2180 एकड़ जमीन भी है। यहां अधिकांश जमीन पर अनाधिकृत कब्जे हैं। गोशाला के पास केवल आठ सौ एकड़ जमीन है। इस जमीन पर भी योग व्यायाम का सेंटर स्थापित किया जा सकता है। कानून व्यवस्था पर कहा कि सरकार व्यापक कार्ययोजना बना रही है, जल्द ही इसके परिणाम दिखने लगेंगे। 


सॉलिड वेस्ट प्लांट जरूर चलेगा
अग्रवाल ने कहा कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का मामला राष्ट्रपति के अभिभाषण में भी रखा गया था। यहां प्लांट जरूर चलाया जाएगा। वह चाहे शिफ्ट कराकर चालू कराया जाए या फिर जहां है, वहीं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कब होगा, इस सवाल का टालने के अंदाज में जवाब देते हुए कहा- जब आप बता देंगे। तभी मंदिर बन जाएगा।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us