बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

ट्रेनों में लूटपाट के मामले में डीआईजी ने देखा मौका-ए-वारदात

Updated Mon, 05 Jun 2017 08:47 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बरेली।
विज्ञापन

पुरबिया एक्सप्रेस, पद्मावत एक्सप्रेस में सिलसिलेवार तरीके से हुई लूट की घटनाओं को रेलवे बोर्ड ने गंभीरता से लिया है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर सोमवार तड़के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के डीआईजी एएन मिश्रा ने दोनों जगह पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। डीआईजी ने खुलासे के लिए आरपीएफ की तीन टीमें लगाईं हैं, जबकि जीआरपी अपने स्तर से खुलासे की कोशिश में लगी है।
आरपीएफ के डीआईजी एएन मिश्र सीनियर कमांडेंट एके वर्नबाल के साथ सोमवार सुबह तड़क 3.50 बजे एसी स्पेशल से बरेली जंक्शन पहुंचे। इसके बाद उन्होंने इंस्पेक्टर आरपीएफ तेज प्रताप सिंह के साथ बरेली जंक्शन के आउटर पर पहुंचकर शनिवार रात पद्मावत एक्सप्रेस में हुई लूटपाट का घटना स्थल देखा।

डीआईजी ने इंस्पेक्टर से घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह सड़क के रास्ते टिसुआ पहुंचे और यहां पुरबिया एक्सप्रेस में हुई घटना के बारे में छानबीन की। जंगल होने के कारण यहां दूर तक कोई दिखाई नहीं दिया। अफसरों ने सिर्फ घटना स्थल का निरीक्षण कर इंस्पेक्टर को खुलासे के निर्देश दिए। डीआईजी ने खुलासे के लिए इंस्पेक्टर आरपीएफ के अलावा एसआई अरविंद और केपी सिंह की अगवाई में तीन टीमें लगाई हैं। घटना स्थल से जंक्शन लौटे डीआईजी ने बैरक, थाने का निरीक्षण किया। इसके साथ ही सुरक्षा के टिप्स देते हुए सम्मेलन में कर्मचारियों से उनकी समस्याएं पूछीं। सुबह नौ बजे डीआईजी पोरबंदर एक्सप्रेस से दिल्ली चले गए।


चंडीगढ़ एक्सप्रेस में
चार बार चेन पुलिंग
बरेली। चनेहटी स्टेशन के पास सोमवार सुबह तड़के 3.40 पर चंडीगढ़ एक्सप्रेस में चार बार चेन पुलिंग की गई। ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ती, वैसे ही चेन पुलिंग कर दी जाती, जिससे लोको पायलट को मजबूरन ट्रेन रोकनी पड़ती। इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। जहां से हुए मैसेज पर ट्रेन में लूटपाट के डर से घबराई जीआरपी आननफानन में मौके पर पहुंची। मौके पर छानबीन की तो पता चला कि एक यात्री का बेटा शाहजहांपुर स्टेशन पर रह गया था। यही यात्री बार-बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक रहा था। फिर यह यात्री ट्रेन से उतरकर वापस शाहजहांपुर चला गया और ट्रेन को आगे बढ़ाया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us