बरेली कॉलेज से निकला कैंडल मार्च

Bareilly Updated Sat, 22 Dec 2012 05:31 AM IST
बरेली। दिल्ली में चलती बस में सामूहिक दुराचार की शिकार युवती की सलामती और दोषियों को फांसी की सजा दिये जाने की मांग पर शुक्रवार शाम को बरेली कॉलेज के विद्यार्थियों ने कैंडल मार्च निकाला। यह पूरबी गेट से शुरू होकर गांधी उद्यान, चौकी चौराहा होकर कॉलेज के पश्चिमी गेट पर संपन्न हुआ। इसमें शालिनी अरोड़ा, मीनाक्षी सिंह, आकांक्षा गुप्ता, निखिल अरोड़ा, सनी पटेल, गौरव पटेल, कवीश अग्रवाल आदि शामिल थे।

रूहेलखंड विवि में निकला कैंडल मार्च
बरेली। दिल्ली कांड में पीड़िता की सलामती और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग पर शुक्रवार को रूहेलखंड विश्वविद्यालय में छात्र शक्ति सड़कों पर उतरी। तीसरे पहर छात्र - छात्रायें पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह यादव के नेतृत्व में परिसर में आईएससी भवन जुटे। यहां से परिसर का भ्रमण करते हुए मेन गेट पहुंचे और वहीं मोमबत्तियां जलाईं। इसमें विश्वविद्यालय छात्र संघ की पुस्तकालय मंत्री मोहिनी पाठक, चित्रा सिंह, शीतल गंगवार, दीपशिखा, आरती, रेनू, मो. फैज आलम, चंद्रहास प्रताप सिंह, शादाब हसन, कहकशां, सोनिका गौतम, अनमेता मिश्रा, ज्योति वर्मा, प्रमिशा, ज्योत्सना मौर्या, नेहा कपिल, प्रज्ञा सिंह, इना तयाल, राबिया सिद्दीकी, मनी यादव, गौरव सोनी, यशपाल सिंह यादव, पुनीत यादव, संजय कुमार, पवन यादव, सतीश चंद्र, आदित्य, सुनील सिंह आदि शामिल थे।

छात्राओं की सुरक्षा की मांग पर दिया ज्ञापन
बरेली। बरेली कॉलेज छात्र संघ की पुस्तकालय मंत्री मनदीप कौर के नेतृत्व में स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई) की बरेली इकाई के सदस्यों ने कॉलेज से कलेक्ट्रेट तक विद्यार्थियों ने मार्च किया। वहां सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर शहर में छात्राओं के सभी शिक्षण संस्थानों के बाहर पुलिस सुरक्षा प्रदान करने की मांग की ताकि किसी भी छात्रा के साथ कोई अभद्र या अप्रिय घटना ना हो। ज्ञापन देने वालों में जिला सह संयोजक विराट कनौजिया, पवन कुमार, मेघा, भावना सिंह, गुंजन, पूजा, ज्योति, आरती सरोज, ज्ञान प्रदा, मोहित कुमार, विशाल पटेल, शर्मीली राजपूत, अरमनदीप, चंद्रा पांडेय, करिश्मा, राखी सिंह, रेनू गंगवार, स्वर्णिका और शिखा मौर्य शामिल थे।

साहू राम स्वरूप कालेज में भी उबली छात्राएं
बरेली। दिल्ली कांड की तपिश ने बरेली में शुक्रवार को और विस्तार पाया। बरेली कॉलेज के बाद रूहेलखंड विश्वविद्यालय ने उबाल खाया तो साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय की छात्रायें भी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। शासन और प्रशासन से छात्राओं को घर से बाहर निकलने पर सुरक्षा का माहौल दिलाना सुनिश्चित करने की मांग की। कालेज परिसर में शुक्रवार को छात्र संघ पदाधिकारियों के आह्वान पर छात्राएं जुटीं। इन्होंने अनूठे तरह से अपनी मांग प्रशासन के समक्ष रखने का फैसला लिया। शनिवार को दिन में 11 बजे कालेज परिसर में दिल्ली कांड और नारी शक्ति के साथ होने वाली अशालीन घटनाओं पर बनाये गये पोस्टरों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस बैठक में अध्यक्ष पूजा शर्मा, महामंत्री स्वाति अग्रवाल, उपाध्यक्ष रजनी, पुस्तकालय मंत्री पूजा पटेल, विजेता, अनीता, शिल्पा शर्मा, दीपा, शमन आदि मौजूद थीं।


विश्वविद्यालय में कार के धक्के से स्कूटी सवार छात्रा घायल
बरेली। रूहेलखंड विश्वविद्यालय में शुक्रवार दोपहर फार्मेसी विभाग परिसर के सामने सड़क पर तेज गति से गुजरी अज्ञात वैगनार कार के धक्के से स्कूटी सवार छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल बी. फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा लक्ष्मी (19) को तत्काल रूहेलखंड मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। वहां चिकित्सकों ने बताया कि उसके पैर में दो स्थान पर फ्रैक्चर हुआ है। छात्रा के पैर में प्लास्टर लगाकर और जरूरी दवायें देकर साथी छात्रों ने घर पहुंचाया। विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह यादव और सुनील यादव ने प्रशासन से परिसर की सड़कों पर स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग की है ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। गत एक नवंबर को भी बाहरी कार के धक्के से बीटेक के दो छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे।

Spotlight

Most Read

Jammu

J&K: पाक ने फिर दागे गोले, 2 नागरिकों की मौत, सरहद पर बने यु्द्ध जैसे हालात

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बरेली के अस्पताल के ICU में लगी आग, दो महिला मरीजों की मौत

बरेली के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से दो महिला मरीजों की मौत हो गई। जबकि एक मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया। आग आईसीयू में लगी थी और बताया जा रहा है मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। हालांकि आग की वजह अभी साफ नहीं हुई है।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper