भट्ठे बंद होने का असर, पुराने रेट पर काम करने से ठेकेदारों का इनकार

Bareilly Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
बरेली। जिले भर में सांसद और विधायक निधि के कामों पर ब्रेक लग गया है। इसकी वजह है ठेकेदारों का पुराने रेट पर काम न करने का फैसला। आरईएस ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को टेंडर खरीदने का समय दिया था, लेकिन एक भी ठेकेदार ने इन्हें नहीं खरीदा। वे दफ्तर में आए और चुपचाप रेट को लेकर अपना विरोध दर्ज कराकर लौट गए। उनका कहना था कि ईंटों का उत्पादन बंद होने से इनकी कीमत डेढ़ गुनी हो गई है। ओवरलोडिंग पर सख्ती से रेता और बजरी के रेट भी काफी बढ़ गए हैं। इसलिए पुराने रेट पर काम करना मुमकिन नहीं।
सांसद और विधायक निधि के 136 कामों के लिए 30 नवंबर को आरईएस ने विज्ञापन दिया था। इन कामों में बारातघर, शवदाह गृह, कब्रिस्तान, खड़ंजा, नाली, सीसी और इंटरलॉकिंग रोड शामिल हैं। दिए गए विज्ञापन में आरईएस ने 13 और 14 दिसंबर को टेंडर बिक्री का समय दिया था। ठेकेदार ठेकेदार हरजीत सिंह ने बताया कि भट्ठे बंद होने से ईंट के रेट 3200 रुपये से बढ़कर 4500 रुपये हो गए हैं। इसी तरह से रेता-बजरी के रेट 52 रुपये प्रति क्विंटल से 77 रुपये और रेत के रेट 60 रुपये से बढ़कर 100 रुपये प्रति क्विंटल हो गए हैं। इसलिए पुराने रेट पर काम करने का मतलब है अपने पल्ले से रुपये लगाना। इस बारे में आरईएस के एक्सईएन जगभूषण शर्मा का कहना है कि रेट पीडब्लूडी ही बढ़ा सकती है। वहां इस पर विचार भी हो रहा है। जल्द ही टेंडर बिक्री की नई तारीखें दी जाएंगी। उधर, इस बारे में सांसद मेनका गांधी के हवाले से उनके प्रवक्ता सतीश यादव ने कहा कि जल्द ही डीएम से बात की जाएगी। इन कामों में देरी से जनहित प्रभावित होगा।

ये हैं प्रमुख काम
नगर निगम क्षेत्र में : मढ़ीनाथ में शिव मंदिर के पास तुलसीदास जी द्वार का निर्माण, बिहारमान नगला गली नंबर दो में सीसी रोड का निर्माण, आनंद बिहार कॉलोनी में खड़ंजा, कंजादासपुर में सीसी रोड, मढ़ीनाथ में संतोषी माता के मंदिर के पास सीसी रोड, नदोसी और अटरिया में शव दाह गृह का निर्माण, जोशी टोला और हार्टमैन स्कूल के पास सीसी रोड का निर्माण।
ग्रामीण क्षेत्र में : नवाबगंज में लांबा खेड़ा में श्मशान भूमि पर शवदाह गृह का निर्माण, अटंगा योगी में शवदाह गृह का निर्माण, समूहा, गुरूगावां और रतनानदपुर में शवदाह गृह का निर्माण। शेरगढ़ में बालपुर, मोहिदेदीनपुर, शाही शेरगढ़ रोड पर पिपरिया मोड़ पर यात्री शेड का निर्माम, बरीपुरा और ब्रह्मनान में श्मशान शेड का निर्माण। रमनगला में खड़ंजा, बिल्हौरी में शवदाह गृह व बैंचें, फरीदपुर-बुखारा मार्ग से सिद्ध बाबा मार्ग तक इंटरलॉकिंग और भोजीपुरा में खजुआ जागीर में शवदाह गृह और मैमोर में शवदाह गृह का निर्माण।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर के अटसलिया गांव में नहीं हो रही लड़कों की शादी, ये है वजह

केंद्र सरकार खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक गांव ऐसा है जहां महिलाओं को आज भी खुले में शौच जाना पड़ता है।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper