डीएम साहब! पुलिस अधिकारियों की पहले क्यों नहीं ली मीटिंग

Bareilly Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
बरेली। शहर में हो रही ताबड़तोड़ चोरियों की वारदात के बाद डीएम साहब की नींद खुली। आनन फानन में पुलिस अधिकारियों की दस दिसंबर को बैठक बुलाई गई। इस बैठक में पुलिसकर्मियों को न सिर्फ हड़काया, बल्कि चोरियों का खुलासा करने का निर्देश भी दिया। इसी बैठक का नतीजा है कि पुलिस ने आज चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। अगर जिलाधिकारी पहले ही पुलिस अधिकारियों की मीटिंग ले लेते तो चोरी की कई वारदातें सुलझ जातीं। बारादरी पुलिस ने सोमवार की रात मुठभेड़ के दौरान नन्हें गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी के जेवरात बरामद हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी से चोरी की चार वारदातों का खुलासा हुआ है।
मंगलवार को प्रभारी एसएसपी शिव सागर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सोमवार रात बारादरी थाने के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश शर्मा को सूचना मिली कि माल गोदाम के पास रेलवे खंडहर में कुछ बदमाश चोरी की योजना बना रहे हैं। इस सूचना के बाद एसआई प्रवेश सिंह, विवेक शर्मा, नजीर अली, दीवान ओमवीर सिंह, राजेंद्र सिंह की एक टीम बनाई गई और घेराबंदी कर दी। इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फाइरिंग की। इसी दौरान पुलिस ने भाग रहे चार बदमाशों को दबोच लिया। गिरफ्तार बदमाशों में किला इलाके के नवदिया का नन्हें उर्फ नबी हसन, पुराना शहर जोगी नवादा का नसीम, नवादा शेखान का रीनू शेख और हाफिजगंज इलाके के सेंथल कस्बे का शराफत अली है। इनके कब्जे से तीन तमंचे, सात कारतूस और एक चाकू बरामद हुआ है। इस गिरोह का सरगना नन्हे उर्फ नबी हसन है।
उन्होंने बताया कि इस गिरोह ने 12 अक्तूबर को अवध धाम कॉलोनी में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 10 नवंबर को पुराना शहर एजाज नगर गौंटिया, 22 नवंबर को इज्जतनगर क्षेत्र की सिद्धार्थ नगर कॉलोनी और 7 दिसंबर को शास्त्री नगर चोरियों की वारदात को अंजाम दिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सोने का एक हार, तीन चेन, पैंडल, एक जोड़ी झुमकी, दो अंगूठी, पायल और ताला तोड़ने वाला सब्बल बरामद हुआ है। सीओ सिटी तृतीय ओमप्रकाश यादव ने बताया कि नन्हें उर्फ नबी हसन गैंग लीडर है। उसके साथी शबाब, मजीद, सज्जाद, आसिफ आदि फरार हैं। सभी बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी एसएसपी ने टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018