चोरी-लूट की वारदातें खराब कर रहीं सरकार की छवि

Bareilly Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
बरेली। सपा की जिला और महानगर कार्यकारिणी की बैठक में कानून-व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा। चोरी-लूट की बढ़ रही वारदातों पर न सिर्फ चिंता जताई गई, बल्कि आईजी से मिलकर कारगर रणनीति तैयार करने की बात भी हुई। माना गया कि इससे सरकार की छवि लोगों की नजर में खराब हो रही है। प्लॉट के झगड़ों में सपाइयों के दखल और लाइसेंस के लिए गैर सपाइयों की सिफारिश को भी चिंताजनक बताया गया।
सिविल लाइंस स्थित पार्टी कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें जिले भर से आए तकरीबन तीन सौ कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। बहेड़ी विधायक अताउर्रहमान ने कहा कि रवि की फसल की बुवाई शुरू हो गई है, मगर किसानों को ट्यूबवेल पर बिजली के कनेक्शन अभी तक नहीं मिल पाए हैं। इससे किसानों पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। महानगर अध्यक्ष फहीम साबिर ने कहा कि जिले के थानों में कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं हो रहा है। जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव ने कहा कि एक दो दिन में सपा के लोग विधायक अताउर्रहमान के साथ आईजी से मिलें। उनसे कहें कि अपराधियों के खिलाफ इस तरह के कारगर कदम उठाए जाएं कि अखबारों में लूट की ये वारदातें पढ़ने को न मिलें। उन्होंने कहा कि फरीदपुर में आरएसएस के दो कार्यकर्ताओं को हाल ही में हथियारों के लाइसेंस जारी किए गए हैं, जबकि वहीं के सपा के कार्यकर्ता अभी भी लाइसेंस के लिए चक्कर काट रहे हैं। ऐसा हमारे लोगों की सिफारिश के चलते ही हुआ है। इस तरह की घटनाओं से पार्टी कैडर में हताशा फैलती है। अगला मुकाबला बसपा से नहीं भाजपा से होगा। यह सोचकर भी सिफारिश करें। उन्होंने विवादित प्लॉट के मामले में थानों में न जाने की हिदायत भी दी। बैठक में तीन मुख्य प्रस्ताव पास किए गए। इसमें अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाना। अवैध भू-खनन पर तत्काल रोक लगाना। ट्यूबवेल पर जल्द से जल्द बिजली के कनेक्शन देना शामिल है। इस मौके पर डॉ. अनिल शर्मा, पूर्व विधायक महिपाल सिंह, प्रो. जाहिद खां, अरविंद गंगवार, प्रमोद सिंह बिष्ट, मलखान सिंह यादव, विशाल सागर, संजीव यादव, महेश गुप्ता और सूरज यादव आदि उपस्थित रहे। उधर, प्रेस को जारी विज्ञप्ति में पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग ने शहर में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं की निंदा की है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर के अटसलिया गांव में नहीं हो रही लड़कों की शादी, ये है वजह

केंद्र सरकार खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक गांव ऐसा है जहां महिलाओं को आज भी खुले में शौच जाना पड़ता है।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper