दिवाली को ट्रैफिक प्लान तैयार, कल से लागू

Bareilly Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
बरेली। दिवाली पर बाजारों में होने वाली भीड़ को लेकर पुलिस मुस्तैद है। कहीं भी कोई दिक्कत न हो, इसके लिए एक ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है, धनतेरस यानी 11 नवंबर की शाम चार बजे से लागू हो जाएगा। तीन दिन तक लागू इस व्यवस्था के कारण वाहनों के कुतुबखाना जाने पर रोक रहेगी। इसके अलावा हर प्वाइंट पर पुलिस मुस्तैद रहेगी, जो बाहर से आने वाले लोगों की मदद भी करेगी।
पटेल चौक (अयूब खां चौराहा): भारी वाहनों के अलावा चार पहिया, तिपहिया और रिक्शा कोतवाली और रोडवेज की तरफ नहीं जाएंगे। दोपहिया वाहन कुमार टाकीज के सामने से सराय खाम की तरफ होकर निकलेंगे।
सिकलापुर चौराहा: रोडवेज बसों को छोड़कर कोई भारी वाहन, चार पहिया, तिपहिया गाड़ियां और रिक्शा नावल्टी चौराहे की तरफ नहीं जा सकेंगे। दोपहिया गाड़ियां चलने दी जाएंगी। आजमनगर के लिए चौराहा होकर कोई वाहन नहीं जाएगा।
साहू गोपीनाथ तिराहा: बांसमंडी और मठ चौकी रोड होकर बाइक, रिक्शा, साइकिल समेत कोई भी वाहन कुतुबखाना को नहीं जाने दिया जाएगा। इसी तरह मठ तिराहा से कोई वाहन कुतुबखाना की ओर नहीं जाएगा।
जाटवपुरा चौराहा: आलमगीरीगंज और कुतुबखाना की ओर किसी तरह की गाड़ियां नहीं जाएंगी। ताड़ीखाना तिराहे से आसपास के मोहल्लों से आने वाले वाहन बांसमंडी की तरफ नहीं जाएंगे।
आलमगीरीगंज तिराहा: बांसमंडी, शिवाली मार्ग और कुतुबखाना को कोई गाड़ी नहीं जाएगी। सराय गेट से होकर जाने वाले वाहन सराय मार्केट के बजाय आजमनगर से होकर निकाले जाएंगे।
कोहाड़ापीर: बाइक, साइकिल, रिक्शा, कार समेत किसी तरह की गाड़ी कुतुबखाना नहीं जाएगी। इधर के वाहन बानखाना और प्रेमनगर धर्मकांटा की तरफ जाएंगे।
गली मनिहारान चौराहा: किसी तरह के वाहन कुतुबखाना नहीं जाएंगे। आर्य समाज गली से कोई भी वाहन कुतुबखाना नहीं जाएगा।
बिहारीपुर चौकी: कोई वाहन कुतुबखाना की ओर नहीं जाएगा। इसी तरह बिहारीपुर ढाल से कुतुबखाना नहीं जाएंगे।
किला रेलवे क्रासिंग: किला मंडी, संदल खां बजरिया, नीम की चढ़ाई, कूंचा सीताराम होकर कोई भी वाहन बड़ा बाजार की ओर नहीं जाएंगे।
बाक्स
आज कुछ इलाकों में रहेगा प्रतिबंध
शनिवार की दोपहर दो बजे से कुछ इलाकों में पैदल और बाइक के अलावा रिक्शा, टेंपो, बाइक व कार का चलना प्रतिबंधित रहेगा। पटेल चौक से कुतुबखाना की ओर पैदल और बाइक के अलावा कोई वाहन नहीं जाएगा। इसके अलावा सब्जी मंडी से सिटी पोस्ट आफिस की ओर वाहनों को मोड़ दिया जाएगा। इसी तरह कोहड़ापीर से भी कुतुबखाना की ओर सिर्फ पैदल और बाइक सवार ही आ सकेंगे।
वर्जन
एसपी ट्रैफिक डीपी श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रैफिक नियंत्रण के लिए हर प्वाइंट पर पुलिस मौजूद रहेगी। प्लान 11 से 13 नवंबर तक लागू रहेगा। अस्पताल आने जाने वाले रोगी, बाहर से आने वाले रिश्तेदार, डॉक्टर, एंबुलेंस, शांति व्यवस्था, आवश्यक सेवा में लगे अधिकारी और कर्मचारियों के आने जाने पर छूट रहेगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls