बिजली के झूलते तारों ने ली किसान के बेटे की जान

Bareilly Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
बिथरीचैनपुर। बिजली विभाग की लापरवाही से आज एक और किसान के बेटे की जान चली गई। गांव तय्यतपुर में खेतों में काफी नीचे तक झूलते बिजली लाइन के ढीले तार की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। मृतक भानुप्रताप अपने ही गांव में रोजगार सेवक था। घटना से गुस्साए परिजनों और गांव वालों ने बरेली-बीसलपुर रोड पर दो घंटे तक जाम लगाकर यातायात बंद कर दिया। मौके पर पहुंचे एएसपी और एसीएम ने भीड़ को समझा-बुझाकर लोगों का गुस्सा शांत किया तब जाकर मार्ग जाम खत्म हो सका। ग्रामीणों की मांग पर अधिकारियों ने विद्युत जेई और लाइनमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश थाना पुलिस को दिया है। उसके बाद शव का पंचनामा भरकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेज दिया।
जानकारी के अनुसार, गांव तय्यतपुर में भानुप्रताप पुत्र डोरीलाल गांव में ही रोजगार सेवक थे। युवक ने इसी वर्ष बीए फाइनल की परीक्षा पास की थी। आज सुबह दस बजे गांव के पास के अपने खेत में भानुप्रताप पशुओं के चारे के लिए धान की फसल काटने गए थे। बताते हैं कि काटने के बाद धान का गट्ठा सिर पर रखा तभी पास में गुजरती पीएसी नकटिया से जाने वाली 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाईन के ढीले तार से भानुप्रताप का हाथ छू गया। करंट लगने से भानुप्रताप गिर गए और थोड़ी देर छटपटाने के बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई। खबर गांव में पहुंची तो परिजनों समेत तमाम लोग रोते-चीखते घटनास्थल की ओर भागे। होनहार युवक की मौत से लोग रोष और शोक से भर गए। गुस्साए परिजनों और गांववालों ने बरेली-बीसलपुर मार्ग पर ट्रैक्टर-ट्राली खड़ा करके जाम लगा दिया। भीड़ मौके पर ही विद्युत जेई हरीश कुमार व एसडीओ एके शुक्ला को बुलाने की मांग करने लगी। सूचना पर थाने से दरोगा ऋषिपाल मय फोर्स मौके पर पहुंचे। पंचनामा भरने की बात पर परिजनों ने पुलिस को भगा दिया। बाद में एएसपी कीरत राठौर, एसीएम थर्ड हरिशंकर शुक्ला मौके पर गए और जाम लगाए लोगों को समझाया। भीड़ को उग्र होते देखकर पीएसी को भी बुलाया गया। एसीएम श्री शुक्ला ने एसओ बिथरीचैनपुर को आदेश दिया कि जेई और एसडीओ विद्युत के खिलाफ मुकदमा कायम किया जाए तब प्रदर्शनकारी शांत हुए। हालांकि मौके पर पहुंचे विद्युत जेई हरीश कुमार पर भीड़ हमलावर हो रही थी लेकिन पुलिस उसको बचाते हुए लेकर थाने चली गई। मृतक के चचेरे भाई यशपाल की तहरीर पर पुलिस ने जेई हरीश कुमार सक्सेना और लाईनमैन के खिलाफ धारा 304 ए आपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया। उसके बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा गया। उधर, युवा पुत्र की मौत से डोरीलाल के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। डोरीलाल के तीन बेटों में बड़े जसवंत सिंह के बाद भानुप्रताप दूसरे नंबर के थे। उसके बाद यशपाल और सबसे छोटी बेटी सोनी है। इनमें किसी बच्चे की शादी नहीं हुई है।

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

मानबेला : अफसरों के जाते ही किसानों ने उखाड़ फेंका कब्जे का खूंटा

जीडीए ने पैमाइश के बाद खूंटा गाड़कर राप्ती नगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को दिया था कब्जा

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बरेली के अस्पताल के ICU में लगी आग, दो महिला मरीजों की मौत

बरेली के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से दो महिला मरीजों की मौत हो गई। जबकि एक मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया। आग आईसीयू में लगी थी और बताया जा रहा है मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। हालांकि आग की वजह अभी साफ नहीं हुई है।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper