जंगली कुत्तों के नोचने से 11 साल के बच्चे की मौत

Bareilly Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST

बहेड़ी। 11 साल के एक बच्चे को जंगली कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला। शहर से महज 2 किलोमीटर दूर गांव आदलपुर में यह दर्दनाक घटना हुई। कुत्तों ने इस बच्चे को दिन में उस वक्त पकड़ लिया, जब वह शौच को खेत पर गया था। जंगली कुत्तों का आतंक कुछ महीने बाद आज फिर देखने में आ गया। इससे पहले जंगली कुत्ते यहां 5 बच्चों को शिकार बना चुके हैं।
कुछ महीने पहले शहर के आसपास के गांवों में जंगली कुत्तों का आतंक बन गया था। शहर के मोहल्ला मोहम्मदपुर का एक बच्चा भी कुत्तों का शिकार बना था। 5 बच्चों की जान कुत्ते ले चुके थे। जनवरी से अप्रैल के महीने तक इन कुत्तों का आतंक बना रहा था। अब कुत्तों का आतंक फिर शुरू होता लग रहा है। गांव आदलपुर के तोताराम का 11 वर्षीय बेटा सौरभ आज दोपहर 3 बजे करीब गांव के पास खेत पर शौच के लिए गया था। बताते हैं एक गन्ने के खेत से निकले 4-5 जंगली कुत्तों ने उसको पकड़ लिया। बच्चे को नोचते हुए यह कुत्ते उसे गन्ने के खेत में खींच ले गए। बताते हैं कि बच्चे के चीखने पर उधर से गुजर रही उसकी रिश्तेदार एक बूढ़ी महिला ने माजरा भांप कर चीख-पुकार करती हुई गांव की तरफ भागी। गांव से बच्चे के घरवाले दौड़ते हुए खेत में पहुंचे तो कुत्ते उसे नोच रहे थे। लोगों ने किसी तरह कुत्तों को भगाया और लहूलुहान बच्चे को लेकर वह बहेड़ी के सरकारी अस्पताल भागे। बच्चे के पूरे जिस्म को कुत्तों ने काट डाला था। सरकारी अस्पताल में बच्चे क ो पट्टी बांधकर उसको तुरंत बरेली भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सौरभ तोताराम का 5 लड़कियों के बाद इकलौता बेटा था। उसकी मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। तोताराम बहुत गरीब है और यही बेटा उसकी उम्मीद था।
जंगली कुत्तों के नोचने से मरने वाले बच्चों में सौरभ छठा बच्चा था। कुत्तों को पकड़ने के लिए पहले नगर पालिका की तरफ से टीम लगी थी, लेकिन वह जंगली कुत्ते नहीं पकड़ पाई थी। 4-5 महीने के बाद कुत्तों का आतंक आज फिर दिखाई देने के बाद यहां लोगों में दहशत फैल गई है। एसडीएम ने कुत्तों के हमले से हुई बच्चे की मौत की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार को मौके पर भेजा।
इनसेट
‘जंगली कुत्तों को पकड़ने के लिए वन विभाग को निर्देश भेजे जा रहे हैं। किसी भी तरह इन कुत्तों को पकड़वाया जाएगा। कोशिश की जाएगी कि जंगली कुत्तों की कोई वारदात आगे न हो पाए।’ -शमशाद हुसैन, एसडीएम, बहेड़ी

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के दो दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

यूपी में जहां एक तरफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ताबड़तोड़ मुठभेड़ हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं से गैंगरेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper