डेढ़ महीने के अंदर शुरू होगा प्लांट

Bareilly Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
बरेली। मेयर डॉ. आईएस तोमर ने कहा कि अगले 45 दिनों के भीतर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को चालू कर दिया जाएगा। प्लांट चलाने के लिए बिजली का इंतजाम हो गया है। जल्द प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से एनओसी भी मिल जाएगी। प्लांट के चालू के बाद शहर में सफाई संबंधी तमाम दिक्कतें आसानी से हल हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि सड़कों पर डेरी चलाने वाले लोगों को दस दिन की मोहलत दी गई है। इसके बाद उनके कब्जे हटाने को कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. तोमर ने बताया कि शहर में 164 तालाब हैं, जिन पर अवैध कब्जे हैं। ये कब्जे हटाकर तालाबों में मछली पालन कराया जाएगा। शहर के सभी चौराहों पर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए सिग्नल लाइटें लगेंगी। नगर निगम को अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम फार स्माल एंड मीडियम टाउन योजना के तहत मिले 96.1 करोड़ से 29 नलकूप और 17 ओवरहेड टैंकों का निर्माण कराया जाना है। इसी रकम से 236.51 किलोमीटर पाइप लाइन भी बिछाई जाएगी।

मेयर ने कहा कि सड़कों पर अवैध कब्जों की जल्द वीडियोग्राफी कराई जाएगी। बेहतर रहेगा कि चिन्हित इलाकों से लोग खुद अतिक्रमण हटा लें। वरना नगर निगम उन पर जुर्माना करेगा और एफआईआर भी दर्ज कराएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आईवीआरआई और लाल फाटक ओवरब्रिज के लिए 102 करोड़ रुपये स्वीकृत कर पत्रावली संबंधित विभाग को भेज दी है। मेयर ने बताया कि अगले छह माह में शहर के चौराहों का सुंदरीकरण कराकर वहां प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप से ट्रैफिक लाइट लगवाई जाएंगी। आईएमए और उद्योगपतियों के सहयोग से शहर में पांच हजार पौधे भी लगवाए जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper