बारिश से शहर हुआ पानी पानी

Bareilly Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
बरेली। कई दिन की उमस और गर्मी के बाद गुरुवार को जमकर बारिश हुई। इससे लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन शहर के तमाम इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। नालियां चोक होने और सड़कों पर कीचड़ भर जाने से नगर निगम की ओर से कराए गए नालों की सफाई की भी कलई खुल गई।
बारिश के बाद शांतिबिहार, एजाजनगर गौटिया, जोगी नवादा, दुर्गानगर, संजयनगर, गणेशनगर, इंदिरा नगर, बाकरगंज, चौकी चौराहा स्थित महिला थाना परिसर, उद्यान पार्क रोड के अलावा सुभाष नगर, मढ़ीनाथ आदि जगहों की सड़कें काफी देर तक पानी से भरी रहीं। गलियों में भी नालियों का सिल्ट जमा हो गया। सब से ज्यादा परेशानी रोजेदारों को हुई। उन्हें नमाज के लिए उसी गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा। शांति बिहार के नरेश सिंह ने बताया कि नगर निगम की ओर से मोहल्ले में पानी निकासी के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। इसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है। इसी तरह एजाज नगर के मुंशीलाल, जोगी नवादा के डालचंद और मोहम्मद रईस ने भी नालों की सफाई नहीं होने की बात कही।

स्टेडियम रोड पर जलभराव से मिलेगी निजात
बरेली। स्टेडियम रोड पर जलभराव की समस्या से जल्द ही निजात मिलेगी। पच्चीस लाख की लागत से आठ सौ मीटर लंबे नाले का निर्माण कराया जाएगा। मेयर डॉ. आईएस तोमर ने प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। नाला निर्माण से एकता नगर, डीडीपुरम, माडल टाउन और स्टेडियम रोड पर रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।
डॉ. तोमर ने पिछले दिनों स्टेडियम रोड के आस पास के इलाकों का दौरा किया था। इस दौरान लोगों ने नाला निर्माण की मांग उठाई थी। अब इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। करीब आठ सौ मीटर लंबे और तीन से चार फीट चौड़े नाले की अनुमति मिल चुकी है। इसकी गहराई चार से पांच फीट होगी। यह निर्माण अवस्थापना निधि से कराया जाएगा। इस संदर्भ में मेयर की अध्यक्षता में बैठक बुलाई जाएगी। जिसमें बजट पर चर्चा होगी।
जल्द बनेगी मढ़ीनाथ की सड़क
मढ़ीनाथ की सड़क को भी जल्द दुरुस्त किया जाएगा। दो सौ मीटर लंबी सड़क के निर्माण में करीब 22 लाख रुपये खर्च होंगे। इसके लिए भी नगर निगम की अवस्थापना निधि से धनराशि खर्च होगी।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के दो दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

यूपी में जहां एक तरफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ताबड़तोड़ मुठभेड़ हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं से गैंगरेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper