अब सुमंगलम गैस एजेंसी पर घटतौली पकड़ी

Bareilly Updated Sun, 05 Aug 2012 12:00 PM IST
बरेली। शहर में गैस की कालाबाजारी और घटतौली पर प्रभावी नियंत्रण के लिए शनिवार को जिला पूर्ति विभाग और बाट माप विभाग की टीम ने छह गैस एजेंसियों पर छापे मारे। रामपुर रोड पर बरेली गैस एजेंसी में एमआरपी प्रिंट नहीं था और न ही स्टॉक का ब्योरा पूरा था। सीबीगंज में सुमंगलम गैस एजेंसी के सिलेंडरों में 200 ग्राम से 500 ग्राम तक घटतौली पाई गई। इनके खिलाफ बाट माप एक्ट की धारा 30 के तहत चालान काटा गया है।
शुक्रवार को शुरू हुआ गैस एजेंसियों के जांच का अभियान शनिवार को भी जारी रहा। जिला पूर्ति अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में तीन टीमों ने शहर की छह गैस एजेंसियों पर छापा मारा। डीएसओ की टीम ने रामपुर रोड स्थित बरेली गैस एजेंसी पर रिकॉर्ड दुरुस्त नहीं था और कमर्शियल गैस सिलेंडर में एमआरपी प्रिंट नहीं था। इनका बाट माप अधिनियम की धारा-30 के तहत चालान काटा गया। डीएसओ केएल तिवारी ने बताया कि इसमें हर्जाना 25 हजार तक भरना पड़ सकता है। रामपुर रोड में आरके गैस एजेंसी और सीबीगंज में मनीषा गैस एजेंसी की भी जांच की, लेकिन वहां पर घटतौली नहीं मिली। एसीएम सेकेंड आरएल शर्मा की अगुवाई में एक टीम ने सीबीगंज पर सुमंगलम गैस एजेंसी पर छापा मारा तो 200 ग्राम से 500 ग्राम तक घटतौली पाई गई। उनका बाट माप अधिनियम के तहत चालान काटा गया। इसके तहत 50 हजार रुपये तक जुर्माना भरना पड़ सकता है। सीबीगंज की जय बाल्मीकि गैस एजेंसी में स्टाक और रेट बोर्ड सही नहीं पाया गया, उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ समुचित कार्रवाई को बीपीसी को भी लिखा गया है। इसके साथ सिटी मजिस्ट्रेट शीलधर यादव और क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आनंद प्रभु ने लाल फाटक रोड पर शिवम गैस एजेंसी पर छापा मारा। यहां सबकुछ ठीकठाक पाया गया। बता दें कि शुक्रवार को हुई चेकिंग में राज और कुणाल गैस एजेंसी पर घटतौली मिली, जबकि जय हिंद गैस एजेंसी पर सिलेंडरों की आपूर्ति ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार नहीं की जा रही थी।
-------------
गैस की कालाबाजारी और घटतौली को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हम गैस एजेंसी वालों को चेता रहे हैं कि वह घटतौली करना बंद कर दें।-अभिषेक प्रकाश, डीएम

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018