विज्ञापन
विज्ञापन

टिसुआ के पास पद्मावत एक्सप्रेस पर पेड़ गिरा

Bareilly Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें

विज्ञापन
विज्ञापन
इंजन के केबिन के शीशे टूटने से ड्राइवर घायल

अप, डाउन दोनों ट्रैक करीब छह घंटे बाधित रहे
बिजली लाइन भी टूटी, कई स्टेशन अंधेरे में डूबे


बरेली। शाहजहांपुर-बरेली के बीच टिसुआ रेलवे स्टेशन के पास अप पद्मावत एक्सप्रेस के इंजन पर पेड़ गिर गया। इंजन के केबिन के शीशे टूटने से ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। इसी बीच इधर से गुजर रही डाउन पद्मावत एक्सप्रेस भी गिरे पेड़ से टकरा गई। हालांकि इसमें कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन ट्रेन करीब छह घंटे जंगल में खड़ी रही। पेड़ गिरने से बिजली लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे बरेली और लखनऊ के बीच सारे स्टेशन कई घंटे अंधेरे में डूबे रहे। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मुरादाबाद से डीआरएम सुनील माथुर रिलीफ ट्रेन से मौके पर पहुंच गए। अप ट्रैक चालू होने में दो घंटे से भी ज्यादा का वक्त लगा। इस रूट की दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को चार से छह घंटे तक रोका गया।
प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही अप पद्मावत एक्सप्रेस जैसे ही टिसुआ स्टेशन से गुजरी तभी रेलवे लाइन के किनारे खड़ा पेड़ इंजन के ऊपर गिर गया। इससे इंजन के केबिन के शीशे टूट गए और ड्राइवर गणेश शंकर जौहरी गंभीर रूप से घायल हो गए। वह उसी हालत में ट्रेन को लेकर जंक्शन पहुंचे। जंक्शन से उन्हें एंबुलेंस से रेलवे हॉस्पिटल भेजा गया। बताते हैं कि जब तक अप पदमावत एक्सप्रेस के ड्राइवर ट्रैक पर गिरे पेड़ की जानकारी पिताम्बरपुर स्टेशन मास्टर को दे पाते, तब तक दिल्ली से आने वाली डाउन पद्मावत एक्सप्रेस भी वहां पहुंच गई। हालांकि पीताम्बरपुर स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि डाउन पद्मावत एक्सप्रेस के ड्राइवर को ट्रैक पर पेड़ गिरने की सूचना दे दी गई थी और उन्हें सावधानी से ट्रेन चलाने को कहा गया था। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया था लेकिन फिर भी इंजन लाइन पर गिरे पेड़ से टकरा गया। इसमें कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन झटका लगने से ट्रेन में बर्थों पर सो रहे कई मुसाफिर पर फर्श पर गिरकर घायल हो गए।
पेड़ गिरने के बाद अप और डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर रोक दिया गया। इनमें श्रमजीवी एक्सप्रेस और नौचंदी एक्सप्रेस भी शामिल थीं। दुर्घटना की सूचना पर रिलीफ ट्रेन लेकर पहुंचे डीआरएम सुनील माथुर की देखरेख में क्रेन की मदद से ट्रैक पर गिरे पेड़ को हटाकर अप लाइन को करीब ढाई बजे चालू किया गया। जबकि डाउन लाइन को सुबह छह बजे चालू किया जा सका।

हाईटेंशन लाइन के तार भी हटाए
रेलवे ट्रैक पर गिरे हाईटेंशन लाइन के तारों को हटाने के लिए रामपुर से टॉवर वैगन मंगाई गई। डिप्टी इंजीनियर (इलेक्ट्रिक) विपिन गर्ग ने बताया कि लगभग दो सौ मीटर तार ट्रैक पर गिरने से कई हैंगर, क्लेम्प आदि क्षतिग्रस्त हो गए। इन्हें रात में ही बदला गया। बहरहाल पूरी रात ट्रेनों का आवागमन ठप रहने से मुसाफिर परेशान रहे।

ये ट्रेनें हुईं लेट
दोनों ट्रैक बाधित होने से लखनऊ मेल, लखनऊ चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस, बाघ एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, नौचंदी, सत्याग्रह एक्सप्रेस, हावड़ा मेल, हरिद्वार एक्सप्रेस, पंजाब मेल, दून एक्सप्रेस, वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस, जननायक और गुवाहाटी एक्सप्रेस कई घंटे लेट हुईं।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bareilly

तीसरी बार रेलवे का मेगा ब्लॉक, आज अप लाइन पर और कल डाउन लाइन पर 7 घंटे नहीं चलेंगी ट्रेनें

महीने में तीसरी बार रेलवे मेगा ब्लॉक लेकर पटरियों, स्लीपर और ओएचई लाइन की मरम्मत करेगा। रविवार को रोजा से लक्सर और सोमवार को हापुड़ से आलमनगर स्टेशन तक सात-सात घंटे का ब्लॉक रहेगा।

19 मई 2019

विज्ञापन

UP के चंदौली में पोलिंग बूथ के बाहर भिड़े सपा और भाजपा कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश के चन्दौली लोकसभा सीट के पराहूपुर सिकटिया के पोलिंग बूथ के बाहर सपा और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये और उनमें जमकर मारपीट हुईं।

19 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election