चोरों की गिरफ्त में शहर: रैकी कर दे रहे वारदातों को अंजाम

Bareilly Updated Sat, 21 Jul 2012 12:00 PM IST
बरेली। शहर का कोई इलाका महफूज नहीं रह गया है। शुक्रवार को इज्जतनगर की पॉश ग्रेटर आकाश कॉलोनी में दिनदहाड़े एक एडीओ के घर में चोरों ने हाथ साफ किए। दिन में ही बदायूं रोड की चंद्रपुर कॉलोनी में एक घर से चोर कीमती जेवर ले उड़े। दोनों ही मामलों में खास बात यह रही कि घर में ताले लटके थे। यानी, चोरों ने रेकी करके पता कर लिया था कि इन घरों को निशाना बनाना ठीक रहेगा। आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, मगर पुलिस इन्हें रोकने में नाकाम साबित हो रही है। नतीजतन, आम आदमी दहशत में है और घरों को खाली छोड़कर कहीं नहीं जा पा रहा है।

-----------------
एडीओ के घर दिनदहाड़े चोरी
पति-पत्नी ड्यूटी, बच्चे गए थे स्कूल
सिटी रिपोर्टर
बरेली। इज्जतनगर क्षेत्र की ग्रेटर आकाश कॉलोनी में शुक्रवार को एडीओ के घर से दिन दहाड़े हजारों की चोरी हो गई। एडीओ की पत्नी को घर पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया।
ग्रेटर आकाश कॉलोनी में गंगाराम पाल रहते हैं, जो खादी ग्रामोद्योग में एडीओ हैं। उनकी पत्नी उर्मिला भोजीपुरा प्राथमिक विद्यालय में टीचर हैं। बेटा अभिषेक कक्षा 11 और बेटा आदित्य कक्षा छह में जीआरएम स्कूल में पढ़ते हैं। शुक्रवार की सुबह दंपति अपनी ड्यूटी और बच्चे पढ़ने चले गए। दोपहर में वापस आने पर उर्मिला ने देखा कि कमरे का ताला टूटा पड़ा है। अंदर दाखिल हुईं तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। सूचना मिलने पर इज्जतनगर थाना पुलिस भी पहुंच गई। उर्मिला ने बताया कि 20 हजार रुपये नगद, कैमरा और करीब दस हजार रुपये के जेवर चोर ले गए। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दे दी गई है।

---------------
फोटो-
बुजुर्ग महिला के घर से ढाई लाख के जेवर ले उड़े
लोगों ने एक चोर को पकड़कर पुलिस को सौंपा
जेवर लेकर फरार हुआ साथी चोर
बरेली। बदायूं रोड स्थित रामचन्द्रपुर कॉलोनी में दिन दहाड़े चोरों ने लाखों के जेवर चुरा लिये। सास के मकान में चोरी की भनक लगने पर बगल में रह रही बहू ने शोर मचाया तो छत के रास्ते दो चोर भागे। शोर होने पर जुटे लोगों ने एक चोर को पकड़ने के बाद जमकर पीटा, जबकि दूसरा चोर भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने चोर को हिरासत में लेते हुए अस्पताल में भर्ती कराया है।
रामचन्द्रपुर कॉलोनी में राजीव कुमार सक्सेना रहते हैं, जो भोजीपुरा में गन्ना विभाग में लिपिक है। उनकी पत्नी रजनी सक्सेना स्कूल में पढ़ाती हैं। घर में तीन बच्चे है। राजीव के घर के बगल में उनकी मां ओमवती रहती हैं। बुधवार को ओमवती महाराष्ट्र के त्रिपुर में आयोजित एक सत्संग में शामिल होने गई हैं। शुक्रवार की दोपहर स्कूल से आने के बाद रजनी ने बच्चों को खाना खिलाया। करीब ढाई बजे वह अपने सास के बंद मकान को देखने गईं। गेट पर पहुंचते ही उन्हें अंदर से कुछ आवाजें सुनाई पड़ी। उन्होंने शोर मचाया तो दो चोर छत के रास्ते से भागने लगे। शोर सुनकर जुटे कॉलोनी वासियों ने एक चोर को पकड़ लिया, जबकि दूसरा करीब ढाई लाख के जेवर लेकर भाग निकला।
सूचना पर एसआई जितेंद्र सिंह यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घायल चोर को हिरासत में लेते हुए इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया है। उन्होंने पकड़े गए युवक का नाम नन्हें पुत्र बदलू निवासी करगैना बताया। उन्होंने बताया कि दूसरे युवक की तलाश की जा रही है। रजनी की ओर से सुभाष नगर पुलिस को तहरीर दे दी गई है।


----------------------
एक माह में हुई चोरी की घटनाएं
दो जुलाई- वीर सावरकर नगर कॉलोनी में दुकान का शटर तोड़कर हजारों की चोरी।
छह जुलाई- शास्त्री नगर में मकान का ताला तोड़कर दिन दहाड़े लाखों की चोरी।
20 जून- सुरेश शर्मा नगर में दिन दहाड़े मकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी।
19 जून- गार्डन सिटी कॉलोनी में दिन दहाड़े मकान से लाखों की चोरी।
14 जून- बग्गा कॉलोनी में मकान का ताला तोड़कर से लाखों की चोरी।

Spotlight

Most Read

Shimla

वीरभद्र मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछा ये सवाल

वीरभद्र सिंह से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि ईडी अन्य आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र कब दाखिल करेगा।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बरेली के अस्पताल के ICU में लगी आग, दो महिला मरीजों की मौत

बरेली के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से दो महिला मरीजों की मौत हो गई। जबकि एक मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया। आग आईसीयू में लगी थी और बताया जा रहा है मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। हालांकि आग की वजह अभी साफ नहीं हुई है।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper