पर्यावरण संरक्षण को जारी धनराशि का ब्यौरा मांगा

Bareilly Updated Wed, 11 Jul 2012 12:00 PM IST
बरेली। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने क्षेत्रीय कार्यालय और जिला प्रशासन से जिला योजना के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए कराये गए कामों का ब्यौरा तलब किया है। यह कार्रवाई विधन परिषद में पूछे गए सवाल पर की जा रही है।
गौरतलब हैै कि जिला योजना मद में पर्यावरण संरक्षण के लिए 50 हजार रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई थी। प्रावधानों के तहत शासन से जारी की गई धनराशि का उपयोग पर्यावरणीय शिक्षा, प्रशिक्षण और जन जागरूकता बढ़ाने जैसे कार्यों पर खर्च होना था। लेकिन इसमें गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है। विधान परिषद सत्र के दौरान क्षेत्रीय शिक्षक विधायक सुभाष चंद्र शर्मा ने यह मामला उठाते हुए पर्यावरण कार्यक्रम के लिए दिए गए पैसे का हिसाब मांगा। एमएलसी ने यह मामला कई शिकायतें मिलने के बाद उठाया। इसकी पड़ताल कराए जाने की नियत से उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए बनाई गई योजनाओं की जानकारी मांगी है। पर्यावरण संरक्षण के लिए कोई काम न कराए जाने की संभावना जताते हुए एमएलसी ने जानना चाहा है कि बोर्ड ने काम न कराने वाले लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध अब तक कोई कार्रवाई की या नहीं।
विधान परिषद में प्रकरण उठाए जाने के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने क्षेत्रीय कार्यालय और जिला प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। बोर्ड अधिकारियों की ओर से भेजे गए पत्र मेें जारी धनराशि से विकास कार्यों के फोटो और अन्य दस्तावेज तैयार कराकर भेजने को कहा गया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls